राजधानी दिल्ली में भी स्कूल खोलने का आदेश

Spread the love

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में भी कोरोना काल के चलते 16 मार्च, 2020 से बंद स्कूलों को 18 जनवरी से खोलने का निर्णय लिया है। आपको बता दे कि कोरोना वैक्सीन आने के तहत दिल्ली सरकार ने भी 10-12 वीं के छात्रो की बोर्ड परीक्षा पर नजर रखते हुए 10—12वीं के छात्रों के स्कूल खोलने का ऐलान किया है। स्कूल खुलने के दौरान शिक्षको व छात्रो दोनो को कोरोना गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य है।

शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करके कहा दिल्ली में CBSE बोर्ड परीक्षाओं व प्रैक्टिकल 10वीं और 12 वीं क्लास के लिए 18 जनवरी से प्रैक्टिकल, प्रोजेक्ट, काउंसिलिंग आदि के लिए स्कूल खोलने की अनुमति दी जा रही है तथा स्कूल मे उपस्थित होने के लिए किसी भी छात्र पर कोई दवाब या बाध्य नही किया जाएगा छात्रों को अभिभावकों की सहमति से ही बच्चों को बुलाया जाएगा अन्यथा छात्रो की आनलॉइन कक्षाए भी जारी रहेगी।

school reopen in up: UP School Reopen News: यूपी में 21 से नहीं खुलेंगे  स्कूल-कॉलेज, बढ़ते कोरोना केसेज के चलते लिया गया फैसला - school reopen in  uttar pradesh from 21 september

गौरतलब है कि कोरोना महामारी के कारण पूरे भारत में लाकडॉउन की स्थिति हो गई थी जिस दौरान सभी स्कूलों को भी 16 मार्च से बंद कर दिया गया था। लेकिन देशभर में अनलॉक की प्रक्रिया के तहत कई राज्यों में भी स्कूलों को खोल दिया गया लेकिन दिल्ली मे कोरोना के बढ़ते प्रकोप के कारण दिल्ली सरकार ने कोरोना वैक्सीन न आने तक स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी रखा। 16 जनवरी से कोरोना वैक्सीन की शाुरूआत के साथ 18 जनवरी से दिल्ली सरकार ने 10—12वीं के छात्रों के स्कूल खोलने का आदेश दे दिया।

पंजाब सरकार ने 5 से 12वीं कक्षा के छात्रों का स्कूल 7 जनवरी खुल दिए गए है। सरकारी, सभी प्राइवेट स्कूलों को खोल दिया गया है लेकिन स्कूलों के खुलने के समय में बदलाव किया गया स्कूल खुलने का समय सुबह 10 बजे से दोपहर बाद 3 बजे तक रखा गया है।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *