पतंजलि बन सकता है आईपीएल 2020 संस्करण का टाइटल स्पॉन्सर

Spread the love

नई दिल्ली। चीन के साथ चल रहे सीमा मुद्दे के कारण भारत में चीनी वस्तुओं का व्यापक बहिष्कार हो रहा है, जिसके बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भारतीय प्रीमियर लीग के 2020 संस्करण में चीनी स्मार्टफोन कंपनी वीवो के साथ हुए टाइटल स्पॉन्सरशिप के समझौते को तोड़ दिया है। यह माना जा रहा है कि इस साल के आईपीएल संस्करण में योग गुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद स्पॉन्सरशिप टाइटल हो सकता है।

आईपीएल के टाइटल स्पॉन्सरशिप को लेकर पतंजलि के प्रवक्ता एसके तिजारावाला ने कहा है कि हम पतंजलि ब्रांड को ग्लोबल मार्केटिंग प्लेटफॉर्म पर ले जाना चाहते हैं। इसके लिए हम इस साल आईपीएल के टाइटल स्पॉन्सरशिप के लिए विचार कर रहे हैं, जिस को लेकर पतंजलि बीसीसीआई के लिए एक प्रस्ताव पर विचार कर रही है। गौरतलब है कि बीसीसीआई ने 6 अगस्त को आईपीएल 2020 के टाइटल स्पॉन्सरशिप से वीवो को हटा दिया था और बीसीसीआई इस साल के लिए नया आईपीएल टाइटल स्पॉन्सर ढूंढ़ रहा है।

आपको बता दे कि इस साल आईपीएल टाइटल स्पॉन्सरशिप के लिए बीसीसीआई 50 फीसदी की छूट दे सकता है, जिसके चलते टाइटल स्पॉन्सरशिप से बीसीसीआई को इस साल 300 करोड़ रुपए की कमाई की उम्मीद है। बीसीसीआई टाइटल स्पॉन्सरशिप के लिए एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट ला सकती है और पतंजलि आयुर्वेद 14 अगस्त को ईओआई जमा करेगी।

आईपीएल की टाइटल स्पॉन्सरशिप को लेकर चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वीवो और बीसीसीआई के बीच 2018 में एक समझौता हुआ था। यह समझौता पांच साल के लिए हुआ था। समझौते के तहत आईपीएल टाइटल स्पॉन्सरशिप के लिए वीवो ने हर वर्ष बीसीसीआई को 440 करोड़ रुपए देने की हामी भरी थी। एक रिपोर्ट के मुताबिक, वीवो आईपीएल 2021 में टाइटल स्पॉन्सरशिप के तौर पर लौट सकती है।

Patanjali can become title sponsor of IPL 2020 edition. BCCI expects to earn Rs 300 crore from this deal.


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *