पीएम नरेंद्र मोदी ने अर्थव्यवस्था में बढ़ोतरी के दिए संकेत

Spread the love

नई दिल्ली। कोरोना वायरस महामारी होने के कारण अधिक देशों की अर्थव्यवस्था में भारी गिरावट हुई है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कहना है कि कोरोना के दौरान हुए लाकडॅाउन ​के कारण भारत की अर्थव्यवस्था में भी गिरावट देखने को मिली थी। लेकिन धीरे—धीरे आनलॅाक के तहत भारत की अर्थव्यवस्था सही होती नजर आ रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अर्थव्यवस्था में बढ़ोतरी के सकेंत देते हुए कहा कि कोरोना महामारी में देश के किसानों ने न्यूनतम समर्थन मूल्य पैदावार की है जिससे ग्रामीण अर्थव्यवस्था में वृद्धि होगी, प्रत्यक्ष विदेशी निवेश कि भारत छवि एक बेहतर निवेश वाले देश के तौर पर और मजबूत हुई है। कोरोना महामारी के बावजूद अप्रैल-अगस्त के दौरान देश में 3573 करोड़ डॉलर का सर्वोच्च प्रत्यक्ष विदेशी निवेश आया है जो कि पिछले साल के मुकाबले 13 प्रतिशत ज्यादा है,

ऑटो सेक्टर की बिक्री में मांग में वृद्धि हुई है। जो कि पिछले साल के स्तर के आस—पास है मैन्यूफैक्चरिंग सेक्टर में स्थायी में वृद्धि होने के कारण इमर्जिंग मार्केट्स में ऊपर आ गई ​है और जीएसटी भी अच्छी हो रही हैं और जुलाई के मुकाबले अगस्त में कर्मचारी भविष्य – निधि संस्थाके नेट सब्सक्राइबर्स की संख्या 34 प्रतिशत बढ़ी है। कोरोना महामारी के चलते भी मोदी ने भरोसा जताया है कि भारतीय अर्थव्यवस्था 2024 तक 5 ट्रिलियन डॉलर के लक्ष्य को हासिल करने में कामयाब रहेगी।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *