दिल्ली में हुए दंगों पर ये बोले पुलिस कमिश्नर

Spread the love

संजीवठाकुर: दिल्ली-अप-टु-डेट

नई दिल्ली। फरवरी 2020 में देश की राजधानी दिल्ली में हुए दंगों को लेकर मंगलवार को दिल्ली पुलिस के 74वें स्थापना दिवस पर दिल्ली पुलिस कमिश्नर एस.एन. श्रीवास्तव ने कहा कि हमने तकनीक और सबूतों का इस्तेमाल करते हुए उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा की बिना किसी धर्म के भेदभाव करते हुए निष्पक्ष जांच की ओर तकरीबन 1,800 लोगों को गिरफ्तार किया।

Image result for riots in Delhi

गौरतलब है कि 24 फरवरी 2020 को उत्तर-पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद, मौजपुर, बाबरपुर, घोंडा, चांदबाग, शिव विहार, भजनपुरा, यमुना विहार इलाकों में दंगे हो गये थे। जिसमें सरकारी और निजी संपत्ति को भी काफी नुकसान पहुंचा था। उग्र भीड़ ने मकानों, दुकानों, वाहनों, एक पेट्रोल पम्प को फूंक दिया था और स्थानीय लोगों तथा पुलिस कर्मियों पर पथराव किया। इस हिंसा में कम से कम 53 लोगों की मौत हो गई थी और 200 से अधिक लोग घायल हो गए थे

Image result for riots in Delhi

आपको बता दे कि दंगों के बीच राजस्थान के सीकर के रहने वाले दिल्ली पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल की 24 फरवरी को हिंसा में गोली लगने से मौत हो गई थी और डीसीपी व एसीपी सहित कई पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल गए थे। साथ ही आईबी अफसर अंकित शर्मा की हत्या करने के बाद उनकी लाश नाले में फेंक दी गई थी।

Image result for केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को दिल्ली पुलिस के 74वें स्थापना दिवस पर सभी कर्मियों और उनके परिजनों को हार्दिक शुभकामनाएं

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को दिल्ली पुलिस के 74वें स्थापना दिवस पर सभी कर्मियों और उनके परिजनों को हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए कहा कि विपरीत परिस्थितियों में भी देश की राजधानी की सुरक्षा एवं शांति-व्यवस्था को सुनिश्चित करने के लिए पूर्णतः समर्पित दिल्ली पुलिस के बहादुर जवानों के साहस, संयम और संकल्प को सलाम करता हूं।

ये भी पढ़े-कोरोना पत्रकार शहीदों को मिलेगी सरकारी सहायता


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *