शास्त्री नगर मेट्रो स्टेशन के पास हुई 25 लाख की लूट को अंजाम देने वाले गैंग को दबोचा

Spread the love

थाना सराय रोहिल्ला पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी।  

नई दिल्ली। राजधानी में हाल के दिनों में स्कूटी की डिक्की तोड़कर पैसों की चोरी करने वाले एक गैंग बहुत सक्रिय था, जिसे दिल्ली पुलिस की टीम ने अपनी सक्रियता और मुस्तैदी से धर दबोचा है। आपको बता दे कि सराय रोहिल्ला थाना की टीम ने ‘डिक्कीबाज़ गिरोह’ के नाम से मशहूर के सरगना गट्टू और एक अन्य व्यकित अजय को गिरफ्तार कर लिया है, साथ ही कुछ दिन पहले शास्त्री नगर मेट्रो स्टेशन के पास हुई 25 लाख की चोरी की नक़दी और वारदात में इस्तेमाल की गई बाइक को बरामद किया है।

जानकारी के अनुसार यह एक अंतर्राज्यीय गिरोह है, जिसमें गुजरात और महाराष्ट्र के रहने वाले अपराधी दिल्ली और अन्य राज्यों में जाकर लूट और स्नैचिंग जैसी वारदातों को अंजाम देते थे। पुलिस टीम के हत्थे चढ़े दोनो आरोपी गट्टू व अजय को गुजरात के अहमदाबाद से गिरफ्तार किया गया है। इनमें गट्टू अहमदाबाद का, जबकि अजय महाराष्ट्र का रहने वाला है। पुलिस की यह कार्यवाही सराय रोहिल्ला थाना के SHO इंस्पेक्टर लोकेंद्र सिंह के निर्देशन तथा सब इंस्पेक्टर शंभु कुमार झा के नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। पुलिस टीम में कांस्टेबल आशीष, अमित, रहीश पूनिया, महिपाल व बाबूलाल भी शामिल थे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार यह गिरोह किसी भी वारदात को बड़े फिल्मी तरीके से अंजाम देता था और  पुलिस चेकिंग तथा नाके से बचने के लिए किसी भी हथियार का इस्तेमाल नही करता थे। यह किसी भी वारदात को अंजाम देने के लिए मास्टर चाबी का इस्तेमाल करते थे। इस गिरोह के निशाने पर थे, देश के विभिन्न इलाकों में हवाला से लेन-देन करने वाले लोग व बैंक से मोटी रकम निकालने वाले लोग, जिन्हें यह पहले चिन्हित करते। फिर रेकी कर, पीछा करते व उपयुक्त अवसर मिलते ही रास्ते में किसी बहाने से शिकार को रोककर उसे बातचीत में उलझा लेते। इसी दौरान गिरोह का एक सदस्य मास्टर चाबी से शिकार के वाहन का दरवाजा खोलकर उसके अंदर से रुपयों भरा बैग लेकर चंपत हो जाता था।

आपको यह भी बता दे कि यह गिरोह के सदस्य अहमदाबाद से दिल्ली हवाई जहाज से वारदात करने आते थे। जबकि वारदात में इस्तेमाल के लिये एक स्कूटी व दो बाइक पार्सल के जरिये मंगवाते थे। इनके यह तीनों वाहन गुजरात नम्बर के होते, जिनपर यह दिल्ली आने पर फेंक नम्बर प्लेट लगाकर वारदात को अंजाम देते थे।

वारदात के बाद गिरोह सदस्य पुनः हवाई जहाज से गुजरात लौट जाते। साथ ही वारदात में इस्तेमाल अपने वाहन भी पार्सल के जरिये अहमदाबाद मंगवा लेते थे। यही वजह था, गिरोह दिल्ली पुलिस की नजरों से अबतक बचा था। यह गिरोह केवल दिल्ली सराय रोहिल्ला पुलिस स्टेशन टीम की सक्रियता से पकड़ा गया है।

Gang arrested for robbing 25 lakh loot near Shastri Nagar metro station. Police station Sarai Rohilla Police got great success.


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *