पोलियो टीकाकरण पोस्टपोंड़-कोरोना वैक्सीनेशन 16 जनवरी से

Spread the love

नई दिल्ली। देशभर में नए साल के शुरूआती पहले महीने में 16 जनवरी से कोरोना वैक्सीनेशन का अभियान शुरू किया जाएगा जिस दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को जानकारी देते हुए कहा कि अप्रत्याशित गतिविधियों के कारण 17 जनवरी को होने वाले पोलियो टीकाकरण दिवस को आगे बढ़ा दिया गया है। आपको बता दें कि अन्य देशों के मुकाबले भारत में पोलियों का अभियान सबसे बड़ा अभियान चलाता है जिस दौरान प्रत्येक वर्ष 17 जनवरी को लाखों बच्चो को पोलियो की ड्राप दी जाती है लेकिन इस वर्ष कोरोना वैक्सीनेशन के अभियान के कारण पोलियों अभियान को कुछ समय के लिए टाल दिया गया है।

Delivering Life-saving Vaccines During The COVID-19 Pandemic - CYBER ERA:  Catalyzing the Digital Economy

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी राज्य सरकारों से कोरोना वैक्सीनेशन पर चर्चा करते हुए कहा कि कोरोना वैक्सीनेशन का अभियान दुनिया का सबसे बड़ा अभियान होगा, जिसके तहत स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा कोरोना वैक्सीनेशन अभियान के साथ—साथ और अभियानों को भी पूर्ण रूप से जारी रखा जाएगा कोरोना वैक्सीनेशन के अभियान का इनपर कोई असर नहीं होगा।

देश में 16 जनवरी से व्यापक रूप से कोरोना वैक्सीनेशन का काम शुरू किया जाएगा जिस तहत शुरुआत में कुल 3 करोड़ कोरोना वॉरियर्स को वैक्सीन दी जाएगी, 15 जनवरी तक सभी टीकाकरण सेंटर्स तक पहुंचाई जाएगी।

ये भी पढ़े : जानिए क्या है किसानों की आगे की रणनीति


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *