बागी विधायकों ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा

बेंगलुरू। कर्नाटक में जारी सियासी नाटक थामने का नाम ही नही ले रहा है। कांग्रेस—जेडीएस की ओर से अपनी सरकार को बचाने के लिए पूरी कोशिश की जा रही है। बता दे कि इस्मीफा दे चुके कांग्रेस विधायको को मनाने के लिए डीके शिवकुमार और जेडीएस के विधायक शिवलिंगे गौड़ा मुंबई पहुंचे। इस्तीफा दे चुके विधायको को मनाने जेडीएस के विधायक शिवलिंगे गौड़ा और डीके शिवकुमार मुंबई के होटल पहुंचे जहां पुलिस ने उन्‍हें रोक दिया। बागी विधायकों ने पुलिस को पत्र लिखकर खुद को खतरा बताया है। इस बीच, मुंबई के होटल ने आपात स्थितियों का हवाला देते हुए डीके शिवकुमार की बुकिंग रद कर दी है।
वही दूसरी ओर बागी विधायकों ने विधानसभा अध्‍यक्ष पर इस्‍तीफे स्‍वीकार करने में देरी का आरोप लगाते हुए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। विधायकों ने विधानसभा अध्‍यक्ष पर सांविधानिक कर्तव्‍यों का पालन नहीं करने का आरोप लगाया है। अपने पद से इस्‍तीफा दे चुके इन विधायकों की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने संज्ञान लिया है। इस मामलें में सुप्रीम कोर्ट कल सुनवाई करेगा। बता दें कि कल विधानसभा अध्यक्ष केआर रमेश कुमार ने कहा था कि 13 विधायकों में से आठ विधायकों के इस्तीफे निर्धारित प्रारूप के मुताबिक नहीं हैं।
कांग्रेस नेता एवं राज्‍य के मंत्री डीके शिवकुमार जब मुंबई में बागी विधायकों से मिलने पहुंचे तो पुलिस उन्‍हें होटल के गेट से दूर लेकर गई। उन्‍होंने कहा कि राजनीति में कुछ भी स्थायी नहीं है। यहां कोई दोस्त और कोई दुश्मन नहीं हैं। कोई भी कभी बदल सकता है। मैं उनसे (बागी विधायकों) से संपर्क करने की कोशिश कर रहा हूं। मुझे बुलाया जाएगा। उनका दिल अपने दोस्त से मिलने के लिए धड़क रहा है। उन्‍होंने कहा कि मैंने यहां एक कमरा बुक किया है। मेरे मित्र यहां रुके हुए हैं। एक छोटी सी समस्या है और हमें इस पर बातचीत करनी है। हम तुरंत अलग नहीं हो सकते हैं। वैसे भी धमकी देने का कोई सवाल नहीं है, हम एक दूसरे से प्यार करते हैं और सम्मान करते हैं। उन्‍होंने यह भी कहा कि मैं अपने नाराज साथियों से मिले बिना नहीं जाऊंगा।
होटल में रुके हुए बागी विधायकों ने पुलिस को लिखे पत्र में कहा है कि ऐसी खबर है कि मुख्‍यमंत्री एचडी कुमारस्‍वामी और मंत्री डीके शिवकुमार होटल आ रहे हैं। इससे हमें खतरा महसूस हो रहा है। बागी कांग्रेस विधायक रमेश जरकीहोली ने मंगलवार को कहा कि हमें डीके शिवकुमार से बातचीत करने में कोई दिलचस्‍पी नहीं है। भाजपा के किसी भी नेता ने हमसे मुलाकात नहीं की है। इससे पहले जेडीएस नेता नारायण गौड़ा के समर्थकों ने ‘गो बैक, गो बैक’ के नारे लगाए। होटल के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *