सियासत में कदम रखेंगी बबीता फोगाट

रेसलर बबीता फोगाट BJP

रेसलर बबीता फोगाट भाजपा में शामिल होंगी

Spread the love

नई दिल्‍ली। अंतरराष्ट्रीय रेसलर बबीता फोगाट आज भारतीय जनता पार्टी में शामिल होंगी, साथ ही रेसलर ब​बीता के पिता महावीर फोगाट भी भाजपा में शामिल होंगे। बता दे कि कुश्‍ती में लोहा मनवाने वाली बबीता फोगाट अब सियासत में अपने कदम रखने जा रही हैं।

बबीता फोगाट ने केंद्र सरकार द्वारा जम्मू—कश्मीर से अनुच्छेद 370 को समाप्त किए जाने के फैसले पर हाल ही में पाकिस्‍तान पर तंज कसा था। पाकिस्‍तान की इमरान खान सरकार द्वारा भारत से व्‍यापारिक रिश्‍ते खत्‍म करने के एलान के बाद बबीता फोगाट ने ट्वीट किया था, ‘एक और बड़ी खबर- पंक्चर वाले ने MRF के साथ व्यापारिक रिश्ते खत्म किए।’ बबीता के इस ट्वीट को काफी पसंद किया गया था, लोगों ने इसे लाइक किया था।

रेसलर बबीता फोगाट को हरियाणा पुलिस ने खेल कोटे से सब इंस्पेक्टर का पद दिया है। बबीता फोगाट चरखी दादरी के बलाली गांव की रहने वाली हैं। उन्होंने 2010 के कॉमनवेल्थ में सिल्वर मेडल जीता था। इसी जीत के बाद सरकार ने 2013 में बबीता को हरियाणा पुलिस में एसआइ बनाया था। बबीता और उनकी बहन गीता के जीवन संघर्ष पर दंगल फ‍िल्‍म भी बन चुकी है। पिता महावीर फौगाट की मानें तो उन्‍होंने बेटियों को पहलवान बनाने के लिए साल 2000 में संघर्ष शुरू किया था।

गौरतलब है कि हाल के दिनों में भाजपा में खेल हस्तियों के आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। बीते दिनों दिग्‍गज क्रिकेटर गौतम गंभीर भी भाजपा में शामिल हुए थे। वह पूर्वी दिल्‍ली से सांसद हैं। इससे पहले महावीर फोगाट दुष्‍यंत चौटाला की पार्टी जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) में थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *