हिंदी देश को एकजुट नहीं कर सकती : चिदंबरम

P Chidambaram हिंदी भाषा Amit Shah

अमित शाह के बयान का विरोध

Spread the love

नई दिल्ली। भाजपा नेता और केंद्रीय गृ​हमंत्री अमित शाह द्वारा हिंदी दिवस (14 सितंबर) के मौके पर किए गए ​ट्वीट हिंदी भाषा देश के लोगो को ए​कजुट करती है। इस पर INX Media घोटाले में गिरफ्तार कांग्रेस नेता पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम ने हिंदी को लेकर अमित शाह के बयान का विरोध किया है। INX Media घोटाले को लेकर तिहाड़ जेल में बंद चिदंबरम ने कहा कि यह विचार कि हिंदी भाषा देश के लोगों को एकजुट कर सकती है, यह बेहद खतरनाक है।

चिदंबरम ने आगे कहा कि जब उन्होंने इस विचार का समर्थन किया कि सभी भाषाओं को विकसित किया जाना चाहिए, तो वह कभी स्वीकार नहीं करेंगे कि हिंदी अकेले देश को एकजुट कर सकती है।

चिदंबरम ने ट्वीटर कर कहा कि मैंने परिवार को अपनी ओर से ट्वीट करने के लिए कहा है, यह एक खतरनाक विचार है कि अकेले हिंदी इस देश के लोगों को एकजुट कर सकती है। इसके साथ ही ट्वीट में कहा गया कि तमिल व बाकी सभी लोग जो अन्य भाषा बोलते हैं, वो कभी भी हिंदी को लागू नहीं होने देंगे।

एक दूसरे ट्वीट में उन्होंने कहा कि हम सभी भाषाओं के विकास का समर्थन करते हैं, लेकिन हम इस विचार को कभी स्वीकार नहीं करेंगे कि अकेले हिंदी इस देश के लोगों को एकजुट कर सकती है। इसके साथ ही पूर्व मंत्री चिदंबरम ने तमिलनाडु कांग्रेस अध्यक्ष केएस अलागिरी से डीएमके के विरोध प्रदर्शन में शामिल होने का आग्रह किया है। गौरतलब है कि राज्य में 20 सितंबर को डीएमके जगह-जगह विरोध प्रदर्शन करने वाली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *