कांग्रेस प्रदेश संगठन में होगा बड़ा बदलाव

Uttar Pradesh Congress कांग्रेस प्रदेश कमेटी

कांग्रेस बड़ा बदलाव करने की तैयारी में

Spread the love

लखनऊ। हाल ही में हुए लोकसभा चुनावों में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा था। वही भाजपा ने केंद्र में अपना एक कार्यकाल पूर्ण कर दूसरी बार भी पूर्ण बहुमत के साथ केंद्र में अपनी सरकार बनाई और कांग्रेस को हराया भारी बहुमत के साथ मात दी। चुनावों को मध्यनजर रखते हुए उत्तर प्रदेश में कांग्रेस बड़ा बदलाव करने की तैयारी में है। आने वाले दिनों प्रदेश कांग्रेस में कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। जानकारी के अनुसार इस बार नई प्रदेश कांग्रेस कमेटी पिछली कांग्रेस कमेटी से 10 गुना हो सकती है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी में युवा, जमीनी, संघर्षशील और आंदोलनधर्मी चेहरे शामिल होंगे।

चुनावों को मध्यनजर रखते हुए उत्तर प्रदेश में कांग्रेस बड़ा बदलाव करने की तैयारी में है। आने वाले दिनों प्रदेश कांग्रेस में कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। जानकारी के अनुसार इस बार नई प्रदेश कांग्रेस कमेटी पिछली कांग्रेस कमेटी से 10 गुना छोटी हो सकती है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी में युवा, जमीनी, संघर्षशील और आंदोलनधर्मी चेहरे शामिल होंगे।

नई प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मेंबर की औसत आयु 38 से 40 वर्ष होगी। नई प्रदेश कमेटी में कई संघर्षशील महिला चेहरों को जगह दी जाएगी। काम करने वाले और मेहनत करने वाले चेहरों को मिलेगी तरजी।

सूत्रों के अनुसार इस बार नई प्रदेश कांग्रेस कमेटी में लड़ाकू तेवर वाले नेताओं और कार्यकर्ताओं को नए नेतृत्व में जगह मिलेगी। दलित और पिछड़े वर्ग के युवा कार्यकर्ताओं और नेताओं भी नेतृत्व में जगह दी जाएगी। नई प्रदेश कांग्रेस कमेटी में हर एक पदाधिकारी की ठोस ज़िम्मेदारी होगी और उसकी जवाबदेही तय होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *