कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने सत्तासीन भारतीय जनता पार्टी पर साधा निशाना

Spread the love

लखनऊ। महामारी कोरोना वायरस के कारण लगे लॉकडाउन ने गरीब व प्रवासी मजदूरों की परेशानियों को और बढ़ा दिया है। जिसको लेकर कांग्रेस नेता व महासचिव प्रियंका गांधी ने गुरुवार को एक वीडियो जारी किया जिसमें प्रियंका गांधी वाड्रा ने केन्द्र में सत्तासीन भारतीय जनता पार्टी पर जोरदार हमला बोला। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने वीडियों संदेश में कहा कि ये वो दौर है जब सभी राजनीतिक पार्टियों व राजनेताओं को आपसी मतभेद, वैचारिक मतांतरों को भुलाकर हमें मदद करना चाहिए। यूपी में भाजपा ने हमारी एक हजार बसों को नकार दिया और कोई भी बात नहीं।

प्रियंका ने बसों को लेकर आगे कहा कि मैंने कहा था कि आप बसों पर अपने बैनर पोस्टर लगा लीजिए। हमें उससे कोई परहेज नहीं था। 12 हजार बसों को चलाने का दावा किया, लेकिन वे सिर्फ कागज पर चल रही हैं उन्हें सड़कों पर उतारा नहीं गया है। महाराष्ट्र की सरकार को देखिए। वहां महामारी का भयंकर रूप है। लेकिन, आप महाराष्ट्र की सरकार को गिराने की कोशिश कर रहे हैं। अस्थिर साबित करने में लगे हैं।

प्रियंका ने केंद्र सरकार से चार मांग की है। उन्होंने कहा- आज देशभर में कांग्रेस के कार्यकर्ता व नेता उन लोगों के पक्ष में आवाज उठा रहे हैं, जो कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। दस हजार रुपए हर जरूरतमंद के एकाउंट में डाले जाएं। दूसरी मांग ये है कि अगले छह माह के लिए प्रतिमाह साढ़े सात हजार रुपए हर जरूरतमंद के खाते में भेजा जाए। उन प्रवासियों के लिए जो घरों में पहुंचे हैं, उन्हें मनरेगा के तहत 100 से 200 दिन की मजदूरी बढ़ाई जाए। दो माह से छोटे व्यापारियों के पास कोई उद्योग नहीं है। उनकी मदद के लिए वित्तीय पैकेज दें, जिससे वे कर्जदार न हो सकें। उनके हाथों में पैसे आए, जिससे वे इस मुश्किल दौर में अपना गुजारा कर सकें।

राजनीति पार्टियों को लेकर प्रियंका ने कहा कि राजनीतिक पार्टियां खासकर भाजपा के नेताओं से। राजनीति बंद करिए, ये राजनीति का समय नहीं है। ये वो दौर है जब सभी राजनेताओं को एकजुट होना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *