मायावती ने साधा कांग्रेस पर निशाना

Spread the love

लखनऊ। देश में लॉकडाउन होने के कारण प्रवासी मजदूरों को काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में ये मजदूर रोजगार, रहने और खाने दिक्कत के कारण पैदल ही अपने घरो की ओर अग्रसर हो रहे है। वही प्रवासी मजदूरों व कामगारों को लेकर बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती कांग्रेस पर लगातार निशाना साधा। राजस्थान सरकार द्वारा कोटा से आए छात्र-छात्राओं की घर वापसी का किराया मांगने पर जमकर बरसने के बाद अब उन्होंने लॉकडाउन में प्रवासी श्रमिकों की दुर्दशा के लिए कांग्रेस को कसूरवार ठहराया है।

मायावती ने निशाना साधते हुए प्रवासी श्रमिकों के लिए कांग्रेस की हमदर्दी को नटक करार देते दिया और केंद्र सरकार को सलाह दी है कि वह कांग्रेस के पद चिह्नों पर न चलकर प्रवासियों को आत्मनिर्भर बनाने की नीति पर अमल करे।

बीएसपी चीफ मायावती ने शनिवार को ट्वीट कर कहा कि ‘आज पूरे देश में कोरोना संक्रमण से लागू लाॅकडाउन के कारण करोड़ों प्रवासी श्रमिकों की जो दुर्दशा दिख रही है उसकी असली कसूरवार कांग्रेस है। क्योंकि आजादी के बाद इनके लम्बे शासनकाल के दौरान यदि रोजी-रोटी की सही व्यवस्था गांव और शहरों में की होती तो श्रमिकों को दूसरे राज्यों में क्यों पलायन करना पड़ता। कांग्रेसी नेता द्वारा लाॅकडाउन त्रासदी के शिकार कुछ श्रमिकों के दुख-दर्द बांटने संबंधी जो वीडियो दिखाया जा रहा है वह हमदर्दी वाला कम, नाटक ज्यादा लगता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *