देश में अमानवीयता की कोई जगह नहीं : प्रियंका गांधी

Congress Rajasthan Priyanka Gandhi

पहलू खान की हत्‍या

Spread the love

नई दिल्‍ली। वर्ष 2017 में राजस्‍थान में गो तस्‍करी के शक में पहलू खान की हुई हत्‍या के मामले में कोर्ट ने 6 आरोपियों को रिहा कर दिया है। बता दे कि प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट कर कहा कि पहलू खान की हत्‍या के मामले में लोअर कोर्ट का फैसला चौंकाने वाला है। उन्‍होंने कहा कि हमारे देश में अमानवीयता की कोई जगह नहीं होनी चाहिए। भीड़ द्वारा हत्‍या करना एक जघन्‍य अपराध है।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि राजस्‍थान सरकार की ओर से भीड़ द्वारा हत्‍या करने के खिलाफ कानून बनाने की पहल सराहनीय है। आशा है कि पहलू खान मामले में न्‍याय दिलाकर इसका अच्‍छा उदाहरण पेश किया जाएगा।

गो तस्करी मामले में हुई पहलू खान की हत्या पर कोर्ट ने बता दें कि 14 अगस्‍त को सभी 6 आरोपियों को बरी कर दिया। यह फैसला जस्टिस डॉ. सरिता स्वामी ने सुनाया है। अलवर में करीब दो वर्ष पूर्व गो तस्करी के मामले में हुई पहलू खान की हत्या के बाद देश दुनिया में यह मामला सुर्ख़ियों में रहा। इस मामले में दो बाल अपराधियों सहित कुल 9 को आरोपी बनाया गया था। न्यायालय में अभियोजन पक्ष से 44 लोगों के बयान करवाए गए। तीन अन्य नाबालिग अपराधियों का मामला किशोर न्यायालय में चल रहा है।

पुलिस ने कोर्ट में जो वीडियो पेश किया, उसे कोर्ट ने पुख्ता सबूत नहीं माना। कोर्ट ने विपिन यादव, रविंद्र कुमार, कालूराम, दयानंद, भीम राठी और योगेश को किया बरी किया। वकील हेमचंद्र शर्मा ने बताया कि अदालत ने संदेह का लाभ देते हुए सभी को बरी किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *