पी. चिदंबरम और कार्ति की अग्रिम जमानत, कोर्ट सुनायेगा फैसला

अग्रिम जमानत पी. चिदंबरम

अग्रिम जमानत पर फैसला

Spread the love

नई दिल्ली। दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट मंगलवार को अपना फैसला सुनाएगा। ये फैसला वह एयरसेल—मैक्सिस डील के मामले में पी. चिदंबरम और कार्ति की अग्रिम जमानत पर सुनायेगा। बता दे कि इससे पहले हुई सुनवाई में कोर्ट ने पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम की गिरफ्तारी पर रोक 3 सितंबर तक बढ़ा दी थी और जमानत पर फैसला सुरक्षित रखा लिया था।

साथ ही कोर्ट ने जिरह नहीं करने पर ईडी को फटकार भी लगाई थी। दरअसल इस अग्रिम जमानत का ईडी और सीबीआई विरोध कर चुकी है। ईडी और सीबीआई का कहना है कि उसे जांच आगे बढ़ाने और आरोपियों से पूछताछ करने के लिए हिरासत चाहिए ऐसे में आरोपियों की गिरफ्तारी पर लगी रोक को हटाया जाए।

कोर्ट ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए अब तक सरकारी अनुमति न लेने पर जांच एजेंसी सीबीआई और ईडी को फटकार लगाई थी। कोर्ट ने जांच एजेंसियों को फटकार लगाते हुए कहा था कि अगर मामले की अगली सुनवाई तक चार्जशीट में दर्ज नामों के खिलाफ सरकार से कार्रवाई के लिए इजाज़त नहीं मिली तो अदालत जांच एजेंसियों की तरफ से दायर चार्जशीट पर संज्ञान नहीं लेगी।

पिछली सुनवाई में पी चिदंबरम पर मुकद्दमा चलाने के लिए केंद्र सरकार ने मंजूरी दे दी थी। पी चिदंबरम और कार्ति चिदंबरम सहित अन्य आरोपियों के खिलाफ ईडी और सीबीआई की ओर से दायर चार्जशीटपर पटियाला हाउस कोर्ट को संज्ञान लेना है। ईडी और सीबीआई ने कार्ति और पी चिदंबरम के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी।

एयरसेल-मैक्सिस मामले में सीबीआई ने पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम को आरोपी बनाते हुए उनके खिलाफ पटियाला हाउस कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की थी। चार्जशीट में कहा गया था कि पी. चिदंबरम ने वित्त मंत्री रहते हुए अपनी पावर का गलत इस्तेमाल किया। उनकेखिलाफ आईपीसी की धारा 120B और पीसी एक्ट की धारा 7, 1213 (2) के तहत चार्जशीट दाखिल की गई है। ब्यूरो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *