देश को विकास के पथ पर आगे ले जा रहे हैं पीएम मोदी

Spread the love

बेंगलुरु। प्रधानमंत्री मोदी की लोकप्रियता काफी है शायद ही कोई ऐसे प्रधानमंत्री होंगे जिनकी इस प्रकार से भारी संख्या में लोकप्रियता है। इतना ही नही प्रधानमंत्री मोदी को देश के 70 प्रतिशत लोग चाहते है कि वे अगली फिर से पीएम बनें। जिसको लेकर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने दावा किया कि देश के 70 प्रतिशत लोग चाहते हैं कि पीएम नरेंद्र मोदी अगली बार भी प्रधानमंत्री का पद संभालें।

उन्होंने अनुच्छेद 370 खत्म करने को लेकर मोदी को ‘लौह पुरुष’ बताया और कहा कि इस अनुच्छेद के हटने से जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म हो गया है। येदियुरप्पा ने कहा, “इस देश के 70 प्रतिशत लोग चाहते हैं कि नरेंद्र मोदी न केवल अपना वर्तमान कार्यकाल पूरा करें बल्कि अगली बार भी वह प्रधानमंत्री बनें ताकि वह इस देश के समक्ष मौजूद समस्याओं का हल ढूंढ सकें यह इस तरुण भारत की आकांक्षा है।”

उन्होंने कहा कि मोदी ने दूसरे कार्यकाल का पहला वर्ष सफलतापूर्वक पूरा किया है और देश उनके ‘असाधारण एवं दूरदृष्टिपूर्ण नेतृत्व में प्रगति के पथ पर बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि “प्रधानमंत्री अपने ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास’ सिद्धांत और समावेशी योजनाओं के साथ देश को विकास के पथ पर आगे ले जा रहे हैं।”

पीएम मोदी “मजबूत और आत्मनिर्भर भारत” के निर्माण की दिशा में प्रयासरत हैं। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक साल की पृष्ठभूमि में मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं से कहा कि न केवल भारत में बल्कि दुनियाभर में मोदी की उनके ‘वसुधैव कुटुम्बकम’ मंत्र से असाधारण नेता की पहचान बनी हुई।

उन्होंने तीन तलाक खत्म करने, वंदे भारत मिशन, नागरिकता संशोधन कानून, एक देश एक राशनकार्ड, नये मोटर वाहन अधिनियम, राममंदिर विवाद के समाधान आदि को केंद्र की भाजपा सरकार की उपलब्धियों के रूप में गिनाया।

उन्होंने कहा कि मोदी ने 130 करोड़ की जनसंख्या वाले इस देश में कोरोना वायरस से मुकाबला करने की बड़ी चुनौती को पूरी क्षमता संभाला। येदियुरप्पा ने कहा, “मोदी जी ने पिछले साल विनाशकारी बाढ़ के दौरान राज्य (कर्नाटक) का भी सहयेाग किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *