सीटो के बंटवारे पर उद्धव का बीजेपी पर तंज

BJP महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव

उद्धव ठाकरे द्वारा दिए गए बयान पर राजनीतिक

Spread the love

मुंबई। विधानसभा चुनावों की तैयारिया राजनीति पार्टिया काफी जोरे से जुटी हुई है। वही दूसरी ओर महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में सीटों के बंटवारे को लेकर शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे ने तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी ने अपने सहयोगी दलों को उनकी जगह दे दी है।

उद्धव ठाकरे द्वारा दिए गए इस बयान के अब राजनीतिक गलियारों में कई मायने निकाले जा रहे हैं। इससे पहले शिवसेना और बीजेपी नेताओं ने मीडिया के सामने एकता का सुर अलापते हुए कहा था कि हम साथ-साथ हैं। दोनों के बीच कोई मतभेद नहीं है और एकजुट होकर चुनाव लड़ रहे हैं।

बीजेपी-शिवसेना की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब ठाकरे से पूछा गया कि महाराष्ट्र में बड़ा भाई कौन होगा? इस पर उनका कहना था कि भाई का रिश्ता टिका रहे, यही उनके लिए सबसे जरूरी बात है। कौन बड़ा और कौन छोटा है? ये बातें महत्वपूर्ण नहीं हैं।

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की कुल 288 सीट में से बीजेपी 150 सीट पर लड़ रही है। शिवसेना 124 सीट पर लड़ रही है और बची हुई 14 सीटों पर सहयोगी दल लड़ रहे हैं। यानी सीटों के बंटवारे को देखें तो बीजेपी के हिस्से में ज्यादा सीट आई हैं। महाराष्ट्र में बीजेपी ही बड़े भाई के भूमिका में। बता दे कि एक समय था जब महाराष्ट्र में शिवसेना ही बीजेपी के बड़े भाई की भूमिका निभाती थी। आज वक्त बदला है और हालात बदले हैं। अब बीजेपी की महाराष्ट्र में बड़े भाई की भूमिका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *