10 और 12वीं के छात्रों की प्री बोर्ड परीक्षा ऑनलाइन होगी आयोजित

Spread the love

नई दिल्‍ली। शिक्षा मंत्रालय का कहना है कि कोरोना महामारी के कारण दिल्ली में कक्षा 10 और 12वीं के छात्रों की प्री बोर्ड परीक्षा आनॅलाइन आयोजित की जाएगी। 2021 जनवरी में वैकसीन के आने की उम्मीद करते हुए बोर्ड परीक्षाओं की तारीख अभी तय नही की हैं। आपको बता दें कि बोर्ड परीक्षाएं इस वर्ष मार्च में आयोजित किए जाने की अनिवार्यता नहीं है।

गौरतलब केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने 10 दिसंबर को छात्रों के साथ बातचीत की और आगामी बोर्ड परीक्षाओं के आयोजन के संबंध में छात्रों के प्रश्नों के जवाब दिए तथा 22 दिसंबर को शिक्षकों के साथ फिर बातचीत करेंगे, जिस दौरान शिक्षको से बात कर बोर्ड परीक्षा की तारीख पर निर्णय लिया जाएगा।

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने इस महीने की शुरुआत में कहा था कि 2021 में बोर्ड परीक्षा ऑनलाइन नहीं होंगी और लिखित मोड में ही आयोजित की जाएंगी। कोरोना महामारी के प्रसार को रोकने के लिए मार्च से देशभर में लगे लाकड़ॉउन के त​हत स्कूलों को बंद कर दिया गया तथा अक्टूबर में अनलॉक की पतिक्रिया के तहत कुछ राज्यों में आंशिक रूप से स्कूलों को खोला गया। कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव के कारण कुछ राज्यों ने दुबारा स्‍कूल बंद रखने का फैसला किया।

Pre board examination of students of 10th and 12th will be held online


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *