बेंगलुरु में एक भड़काऊ पोस्ट के चलते हुए दंगे

Spread the love

2 की मौत और कई पुलिसकर्मी हुए घायल

बेंगलुरु। सोशल मीडिया ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि कैसे एक पोस्ट किसी भी स्थिति को सुलगा सकती है और एक पूरे राज्य में उथल-पुथल पैदा कर सकती है। भारत की सिलिकॉन वैली बैंगलोर में मंगलवार रात को एैसा ही वाक्य सामने आया है, जिसमें कांग्रेस नेता के रिश्तेदार की सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर यहां हिंसा भड़क गई।

स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को फायरिंग करनी पड़ी, जिसमें जिसमें दो लोगों के मरने की खबर है, जबकि 60 पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। इस पूरी हिंसा को लेकर पुलिस ने करीब 110 लोगों को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार, अपमानजनक पोस्ट से नाराज लोगों ने पुलाकेशी नगर विधायक अखंड श्रीनिवास मूर्ति घर पर हमला बोल दिया था।

बेंगलुरु के पुलिस कमिश्नर कमल पंत ने बताया कि डीजे हल्ली और केजी हल्ली इलाकों में कथित फेसबुक पोस्ट को लेकर हिंसक झड़प हुईं। इस दौरान एक अतिरिक्त पुलिस आयुक्त सहित लगभग 60 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।

कमिश्नर के मुताबिक, सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट शेयर करने के आरोपी नवीन को गिरफ्तार कर लिया गया है और स्थिति को नियंत्रित करने के लिए डीजे हल्ली और केजी हल्ली थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। वहीं, पूरे बेंगलुरू में धारा 144 लागू कर दी गई है।

Riots in Bengaluru due to a provocative post by congress party Pulikeshi Nagar MLA Akhanda Srinivas Murthy family member. 2 people died and many injured. Section 144 implemented in the state in order to control the situation.


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *