सऊदी विदेश मंत्री प्रिंस फैसल इस हफ्ते आएंगे भारत

Spread the love

(दिल्ली-अप-टु-डेट)  नई दिल्ली। अफगानिस्तान में चल रहें हालातों के बीच सभी देश वहां के लोगों के लिए चितिंत हैं। जिसको लेकर सभी देश इस मुद्धें को लेकर आपस में बातचीत कर रहें हैं। कहा जा रहा हैं कि अफगानिस्तान में चल रहें हालातों को लेकर सऊदी अरब के विदेश मंत्री प्रिंस फैसल बिन फरहान अल सऊद इस के अंत तक हफ्ते भारत आ सकते हैं। प्रिंस फैसल कीविदेश मंत्री के रूप में भारत में ये पहली यात्रा होगी। सऊदी अरब ने फिलहाल अफगान स्थिति पर चुप्पी साथ रखी है।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 3 सितंबर को टेलीफोन पर क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान से अफगानिस्तान की स्थिति पर चर्चा की थी। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने 30 अगस्त को संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति के राजनयिक सलाहकार डॉ अनवर गर्गश की मेजबानी की थी।

इसी संदर्भ में सऊदी विदेश मंत्री का 19 सितंबर को भारत आने का कार्यक्रम है, प्रिंस फैसल बिन भारतीय विदेश मंत्री जयशंकर, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात कर सकते हैं। इसके अगले दिन एस जयशंकर यूएनजीए और क्वाड शिखर सम्मेलन के लिए न्यूयॉर्क रवाना होंगे।

रिपोर्ट के अनुसार बिन सलमान ने यह दिखाने की कोशिश की कि तालिबान अफगान लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने में असमर्थ हैं और यह साबित करता है कि तालिबान के तहत, अफगानिस्तान आतंकवाद का केंद्र होगा।

ये भी पढ़े- : देश में बढ़ रहा है संक्रमण से मौत का आंकड़ा


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *