राजधानी दिल्ली में नहीं खुलेंगे कक्षा 8वीं तक के स्कूल

Spread the love

(दिल्ली-अप-टु-डेट)  नई दिल्ली। देश में घटते कोरोना के प्रकोप को देख देश के सभी राज्यों ने अपने—अपने राज्यों से पां​बदिया हटा दी हैं जिस दौरान मार्च 2020 से बंद स्कूलों को भी खोल दिया गया है। वही, दिल्ली सरकार ने 1 सितंबर से राजधानी में कक्षा 9 से 12 तक के छात्रों को खोलनें का आदेश दिया था और 8 सितंबर से कक्षा 6 से 8 तक के स्कूलों को खोलने का आदेश जारी किया था, लेकिन डीडीएमए के आदेश के मुताबिक 8वीं तक के स्कूलों को फिलहाल बंद रखने का फैसला किया गया है।

बिजेनस टू बिजनेस और बिजनेस टू कस्टमर एग्जिबिशन आयोजित करने की अनुमति दे दी गई है, 50 फीसदी क्षमता के साथ ऑडिटोरियम और एसेम्बली हॉल्स में इवेंट आयोजित हो सकेंगे। DDMA आदेश के मुताबिक इन इवेंट का आयोजन करने के लिए किसी भी ऑथोरिटी से किसी भी तरह की अनुमति की आवश्यकता नही होगी।

गौरतलब हैं कि एक सितंबर से सीनियर कक्षाओं – 9वीं से लेकर 12वीं तक और मिडिल कक्षाओं को 8 सितंबर से खोले जाने की सिफारिश की गई थी। इसके बाद दिल्ली शिक्षा निदेशालय ने सीनियर कक्षाओं के लिए डीडीएमए के निर्देशों के अनुसार स्कूलों को खोलने की छूट दी थी, जिसके बाद स्कूलों में ऑफलाइन क्लासेस चल रही हैं, हालांकि, मिडिल कक्षाओं छात्रों के लिए स्कूलों में फिजिकल क्लासेस लगाये जाने की छूट पर अंतिम सहमित दिल्ली सरकार ने अभी तक नहीं दी है।

ये भी पढ़े- :  राजधानी दिल्ली में नहीं खुलेंगे कक्षा 8वीं तक के स्कूल


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *