CAIT ने मशहूर हस्तियों से चीनी उत्पादों के ब्रांडिंग न करने की अपील की

Spread the love

नई दिल्ली। समय बीतने के साथ भारत और चीन के बीच सीमा विवाद को लेकर तनाव बढ़ता जा रहा है। देश में लोग चीनी उत्पादों और मोबाइल ऐप का बहिष्कार कर अपना गुस्सा व्यक्त कर रहे हैं। वहीं गुरुवार को कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स ने हस्तियां और अन्य सार्वजनिक लोगों से चीनी उत्पादों की ब्रांडिंग बंद करने से मना करने की अपील की है। जानकारी के अनुसार कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स द्वारा गुरुवार को सिनेमा और खेल की बड़ी हस्तियों को जारी एक खुले पत्र में आमिर खान, दीपिका पादुकोण, कैटरीना कैफ, विराट कोहली और अन्य लोगों से अपील की गई है कि वे चीनी उत्पादों के विज्ञापन को करना बंद करें।

जबकि दूसरी ओर फेडरेशन ने अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, शिल्पा शेट्टी, माधुरी दीक्षित, महेंद्र सिंह धोनी, सचिन तेंदुलकर और अन्य लोगों को चीनी सामान के बहिष्कार के अपने राष्ट्रीय आंदोलन ‘भारतीय सम्मान- हमारा अभिमान’ में शामिल होने का न्योता दिया है। CAIT ने दिसंबर 2021 तक चीन से लगभग 1 लाख करोड़ के आयत को कम करने का संकल्प लिया है। वर्तमान में चीन में निर्मित वस्तुओं का भारत में वार्षिक आयात लगभग 70 बिलियन डॉलर या 5.25 लाख करोड़ रुपये का है। भरतिया और खंडेलवाल ने कहा कि चीनी उत्पादों के बहिष्कार के अभियान में देशभर के बॉलीवुड और खेल जगत के प्रमुख व्यक्तियों के जुड़ने से अभियान को बेहद मजबूती मिलेगी। इस संबंध में CAIT ने गुरुवार को चीनी उत्पादों के समर्थन को रोकने के लिए मशहूर हस्तियों से अपील करते हुए कहा है कि भारतीय संविधान के अनुसार प्रत्येक व्यक्ति को कानून सम्मत पैसे कमाने का अधिकार है, लेकिन ऐसे कुछ अवसर आते हैं जब हमें अपनी मातृभूमि के लिए कुछ गतिविधियों को छोड़ना पड़ता है।

CAIT ने अपने खुले पत्र में कहा गया है कि सार्वजनिक रूप से उपलब्ध जानकारी के अनुसार विशेष रूप से आमिर खान, सारा अली खान, विराट कोहली ब्रांड विवो, दीपिका पादुकोण, कैटरीना कैफ, बादशाह ब्रांड ओप्पो के लिए, सिद्धार्थ मल्होत्रा, रणवीर कपूर ब्रांड श्याओमी के लिए, रणवीर सिंह, सलमान खान, आयुष्मान खुराना और श्रद्धा कपूर ब्रांड रियलमी के लिए विज्ञापन कर रहे हैं। CAIT ने इन सभी से और अन्य सभी प्रसिद्ध व्यक्ति जो चीनी उत्पाद का विज्ञापन कर रहे हैं, से अपील की है कि उनके द्वारा चीनी ब्रांडों का विज्ञापन करना तुरंत बंद किया जाए और भारतीय सैनिकों के लिए सम्मान और चीन को करारा जवाब देने के लिए वो CAIT के अभियान में शामिल हों।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *