मस्जिदों की बजाय घरों में रमज़ान के चौथे जुमे की नमाज अदा की गयी

Spread the love

रामपुर। कोरोना संक्रमण के कारण जारी लाकडाउन के दिशानिर्देशों का अक्षरश: पालन करते हुये उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले में मस्जिदों की बजाय घरों में रमज़ान के चौथे जुमे यानि अलविदा की नमाज अदा की गयी और परवरदिगार से मुल्क को कोरोना संक्रमण से आजादी और सुख शांति की कामना की गयी।

घरों में ही रहकर नमाज अदा करने की जिला प्रशासन और धर्मगुरूओं की अपील का जिले में पूरी तरह पालन किया गया। सार्वजनिक स्थानों पर में भीड़ एकत्र ना हो इसलिए मस्जिदों में भी नमाज पर पाबंदी लगा दी गई है। लॉकडाउन के बाद यह नौवां मौका है जब मस्जिदों में जुमें की नमाज अदा नहीं की गयी है। 27 मार्च, तीन,10, 17, 24 अप्रैल और एक, आठ, 15 और आज भी मस्जिदों में नमाज अदा नहीं की गई।

इमाम एवं उलमा हाजरात ने बताया कि जब तक देश में लॉक डाउन लगा हुआ है तब तक सभी लोगों से सख्ती के साथ मना कर दिया गया है कि मस्जिदो में नमाज अदा ना करें। अपने घर पर रहकर ही नमाजे अदा करें। लोगों ने अपने इमामों एवं उलेमाओ का कहना मान कर घर पर ही नमाज अदा की है।
मस्जिदों में केवल पांच लोगों ने ही अलविदा की नमाज अदा की। इस मौके पर पुलिस प्रशासन ने मस्जिदों की निगरानी की। नगर पंचायत की ओर से मस्जिदों पर चूना डाला गया। सभी मस्जिदों में नमाज अदा होने के बाद प्रशासन ने चैन की सांस ली। जामा मस्जिद में शहर इमाम समेत पांच लोगों ने नमाज़ अदा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *