महिला क्रिकेट: 16 साल की ऋचा घोष ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 से करियर की शुरुआत की

महिला क्रिकेट 16 साल की ऋचा घोष

16 साल की ऋचा घोष ने अपने टी20 करियर की शुरुआत किया

Spread the love

नई दिल्ली। महिला टी20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया में चल रही त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला चल रहा है। इस मैच में टीम इंडिया में 16 साल की ऋचा घोष ने अपने टी20 से करियर की शुरुआत की। साढ़े चार साल की उम्र से ही बल्ला धाम लेने वाले बंगाल की सिलीगुड़ी की ऋचा घोष ने चैलेंजर ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन के दम पर वुमन टीम इंडिया में जगह बनाई। सचिन और धोनी की जबर्दस्त फैंन रहीं ऋचा को महिला वर्ल्ड टी20 के लिए भारतीय टीम में भी चुना गया है।

फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीत कर पहले बैटिंग करने का फैसला किया और 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 155 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए मूनी ने 54 गेंदों में शानदार 71 रन की पारी खेली। गार्डनर और कप्तान लेनिंग ने 26-26 रन की पारी खेली।

इसके जवाब में टीम इंडिया को शेफाली वर्ना और स्मृति मंधाना ने तेज शुरुआत दी, लेकिन वर्मा केवल 10 रन ही बनाकर आउट हो गई। इसके बाद ऋचा अपनी पहली टी20 इंटरनेशनल पारी खेलने मैदान पर आईं। ऋचा ने 23 गेंदों में तो चौके साथ 17 रन की पारी खेली और टीम का स्कोर 50 के पार कराया।

17 के निजी स्कोर पर ऋचा को सदरलैंड ने वेल्मिनिक के हाथों कैच कराया। वे 54 के स्कोर पर आउट हुई। उन्होंने 8 ओवर तक मंधाना के साथ 43 रन की साझेदारी कर टीम इंडिया को शुरुआती झटके से उबारा। इसके बाद भारतीय टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती रही. केवल स्मृति मंधाना ही 66 रन बना सकी। लेकिन इसके बावजूद भारतीय टीम केवल 144 रन पर आउट हो गई और 11 रन से टूर्नामेंट हार गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *