IND vs BAN 2nd Test टीम इंडिया बढ़त की ओर

India Vs Bangladesh Second test match

भारत ने कोलकाता में खेले जा रहे अपने पहले डे-नाइट टेस्ट मैच

Spread the love

नई दिल्ली। मेजबान भारत ने कोलकाता में खेले जा रहे अपने पहले डे-नाइट टेस्ट मैच के पहले दिन शानदार प्रदर्शन किया। उसने शुक्रवार को पहले बांग्लादेश को 106 रन पर ऑलआउट किया। फिर तीन विकेट पर 174 रन बना लिए। इस तरह बांग्लादेश पर उसे पहले दिन ही 68 रन की बढ़त मिल चुकी थी। मेजबान टीम मैच के दूसरे दिन आज इस बढ़त को आगे बढ़ाने उतरेगी। यह सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच है पहला मैच भारत ने जीता है और वह सीरीज में 1-0 से आगे है

विराट कोहली के अब 84 टेस्ट मैचों में 7125 रन हो गए हैं वे आज यदि शतक लगाते हैं तो कई रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। विराट कोहली के पास सौरव गांगुली, स्टीफन फ्लेमिंग और क्रिस गेल को पीछे छोड़ने का मौका है। स्टीफन फ्लेमिंग (7172) से आगे निकलने के लिए कम से कम 48 रन और बनाने होंगे कोहली को सौरव (7212) से आगे निकलने के लिए 88 और क्रिस गेल (7214) से आगे निकलने के लिए 90 रन चाहिए। विराट कोहली ने शुक्रवार को 59 रन की नाबाद पारी खेली. इस दौरान उन्होंने बतौर कप्तान 5000 टेस्ट रन पूरे किए वे सबसे तेजी से 5000 रन बनाने वाले कप्तान हैं।

मेजबान भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट शुक्रवार को कोलकाता के ईडन गार्डंस स्टेडियम में शुरू हुआ इस डे-नाइट टेस्ट मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग की हालांकि, वह इसका फायदा नहीं उठा सका भारतीय गेंदबाजों ने बांग्लादेश को 106 रन पर समेट दिया, दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने तीन विकेट पर 174 रन बना लिए थे इस तरह बांग्लादेश पर उसे पहले दिन ही 68 रन की बढ़त मिल चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *