ICC वनडे का बड़ा बदलाव जानिए कौन हैं भाारत टीम के टॉप रैंकिंग के बल्लेबाजों, गेंदबाजों और ऑलराउंडरों

भारत और न्यूजीलैंड तीन मैचों की वन-डे सीरीज

वन-डे रैंकिंग जारी कर दी है। जिसमें कई बदलाव देखने को मिले

Spread the love

नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली गई तीन मैचों की वन-डे सीरीज खत्म हो गई है। इन दोनों सीरीज के खत्म होने के बाद आईसीसी ने भी वन-डे रैंकिंग जारी कर दी है। जिसमें कई बदलाव देखने को मिले हैं।

बल्लेबाजों की रैंकिंग में अभी भी विराट कोहली, रोहित शर्मा और बाबर आजम ने शुरुआती तीन स्थानों पर कब्जा बरकरार रखा है। इनके बाद न्यूजीलैंड के बल्लेबाज रॉस टेलर को शानदार प्रदर्शन का फायदा मिला है और वे एक रैंक की छलांग के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं दक्षिण अफ्रीका के फाफ डूप्लेसिस एक स्थान के नुकसान के साथ पांचवें नंबर पर खिसक गए हैं। इनके अलावा डेविड वॉर्नर, क्विंटन डी कॉक, केन विलियमसन, जो रूट और आरोन फिंच छठे, सातवें, आठवें, नौंवें और दसवें स्थान पर मौजूद हैं। दक्षिण अफ्रीकी कप्तान डी कॉक को बड़ा फायदा हुआ है और वे दो स्थान की छलांग के साथ सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

गेंदबाजों की रैंकिंग में टॉप स्थान पर बड़ा बदलाव हुआ है। टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह एक स्थान के नुकसान के साथ दूसरे नंबर पर खिसक गए हैं और उनकी जगह न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट ने टॉप पर काबिज हो गए हैं। बुमराह को तीन मैचों की सीरीज में एक भी विकेट हाथ नहीं लगा। टॉप गेंदबाजों की इस लिस्ट में हालांकि तीसरे से सातवें स्थान तक कोई बदलाव नहीं हुआ है और मुजीब उर रहमान, कागिसो रबाडा, पैट कमिंस, क्रिस वोक्स और मोहम्मद आमिर अपने पुराने स्थान पर बने हुए हैं।

ऑलराउंडर की लिस्ट में रविन्द्र जडेजा की बड़ा फायदा हुआ है और वे तीन पायदान के फायदे के साथ सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं। सबसे बड़ा बदलाव टॉप में हुआ है, जहां अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी ने इंग्लैंड के बेन स्टोक्स को पछाड़ते हुए शीर्ष पर कब्जा कर लिया है। ऑलराउंडर की लिस्ट में नबी पहले, स्टोक्स दूसरे और इमाद वसीम तीसरे स्थान पर हैं। न्यूजीलैंड के कॉलिन डी ग्रैंडहोम चार स्थान की बड़ी छलांग के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। वोक्स को एक स्थान का नुकसान हुआ है और वे पांचवें स्थान पर खिसक गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *