पृथ्वी हुए न्यूजीलैंड दौरे के लिये रवाना, भुवनेश्वर की हुई सर्जरी

भारतीय तेज़ गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार पृथ्वी शॉ

इस बीच मुंबई के 20 साल के बल्लेबाज पृथ्वी अपने कंधे की चोट से उबरकर पूरी तरह फिट हो गये हैं।

Spread the love

नई दिल्ली। भारतीय तेज़ गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार की लंदन में सफल स्पोर्ट्स हर्निया सर्जरी हुई है और वह भारत लौटकर बेंगलुरू में रिहैबिलिटेशन से गुज़रेंगे जबकि युवा ओपनर पृथ्वी शॉ अपने कंधे की चोट से उबरकर भारत ए टीम से जुड़ने न्यूजीलैंड रवाना हो गये हैं। बीसीसीआई ने गुरूवार को यह जानकारी देते हुये बताया कि भुवनेश्वर 9 जनवरी को लंदन पहुंचे थे और 11 जनवरी को उनकी सर्जरी हुई थी। उनके साथ टीम इंडिया के फिजियोथैरेपिस्ट योगेश परमार थे। भुवनेश्वर अब भारत लौटेंगे और उनका बेंगलुरू स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैबिलिटेशन शुरू होगा।

इस बीच मुंबई के 20 साल के बल्लेबाज पृथ्वी अपने कंधे की चोट से उबरकर पूरी तरह फिट हो गये हैं। पृथ्वी इस महीने के शुरू में कर्नाटक के खिलाफ रणजी मैच में क्षेत्ररक्षण करते समय मैदान पर गिरकर अपना बायां कंधा चोटिल कर बैठे थे और उनका न्यूजीलैंड दौरे में खेलना संदिग्ध नजर आ रहा था।

पृथ्वी इसके बाद बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैब से गुजरे और अब वह अपनी चोट से उबर चुके हैं। पृथ्वी भारत ए टीम के साथ जुड़ने के लिए न्यूजीलैंड रवाना हो गये हैं। पृथ्वी ए टीम के दौरे के बाद सीनियर टीम के न्यूजीलैंड दौरे के लिए भी होड़ में रहेंगे। भारत ए टीम को न्यूजीलैंड दौरे में तीन एकदिवसीय मैच और दो चार दिवसीय मैच खेलने हैं। भारत ए का दौरा समाप्त होने के 11 दिन बाद सीनियर टीम 21 फरवरी से न्यूजीलैंड से दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *