बांग्लादेश के खिलाफ अपना दबदबा कायम रखने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

Cricket Virat Kohli भारतीय टीम

दबदबा कायम रखने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

Spread the love

इंदौर। विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम गुरूवार से इंदौर में शुरू होने वाले टेस्ट सीरीज़ के पहले मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ अपना दबदबा कायम रखने के इरादे से उतरेगी।भारत ने रोहित शर्मा की अगुवाई में तीन मैचों की ट्वंटी 20 सीरीज़ में 2-1 से जीत अपने नाम की थी और दोनों टीमों का पूरा ध्यान दो टेस्टों की सीरीज़ पर लग गया है। दोनों देशों के लिये यह सीरीज़ इसलिये भी अहम है क्योंकि वे पहली बार डे-नाइट टेस्ट प्रारूप की शुरूआत भी इसी में करने जा रही हैं, और कोलकाता का ईडन गार्डन मैदान इस ऐतिहासिक मुकाबले का साक्षी बनेगा।

लंबे अर्से से डे-नाइट टेस्ट प्रारूप का विरोध कर रहा भारत हर हाल में गुलाबी गेंद से भी अपनी बादशाहत साबित करना चाहेगा और यदि वह इंदौर में जीत दर्ज करता है तो उसका अगले मैच से पहले मनोबल ऊंचा रहेगा। भारतीय टीम ने अपनी पिछली टेस्ट सीरीज़ में दक्षिण अफ्रीका पर क्लीन स्वीप दर्ज की थी जबकि बांग्लादेश को अपने पिछले एकमात्र टेस्ट मुकाबले में अफगानिस्तान जैसी कम अनुभवी टीम से शिकस्त झेलनी पड़ी थी।

उठापटक के दौर से गुज़र रही बांग्लादेश टीम के लिये इस मैच में उसके स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन की कमी को भरना भी चुनौती होगा जिन पर फिक्सिंग की आईसीसी को जानकारी नहीं देने के मामले में दो वर्ष का बैन लगा है और उनकी अनुपस्थिति में मोमिनुल हक को कप्तानी सौंपी गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *