India vs Bangladesh बांग्लादेश पहली पारी में 150 रन पर ऑलआउट

India vs Bangladesh Mayank Agarwal Ajininke rahane

भारतीय टीम ने बांग्लादेश से टी20 सीरीज जीतने के बाद पहले टेस्ट मैच में भी शानदार शुरुआत की है।

Spread the love

नई दिल्ली, एनजीओ। भारतीय टीम ने बांग्लादेश से टी20 सीरीज जीतने के बाद पहले टेस्ट मैच में भी शानदार शुरुआत की है। बांग्लादेश की टीम इंदौर में खेले जा रहे भारत के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में 150 रन पर सिमट गई। बांग्लादेश का एक भी बल्लेबाज 50 का स्कोर नहीं छू सका। मेजबान भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट आज शुरू हुआ। मैच का टॉस बांग्लादेश ने जीता। उसने पहले बैटिंग करने का फैसला लिया। हालांकि, उसे यह निर्णय भारी पड़ गया। उसका कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर ज्यादा देर तक नहीं टिक सका।

आज मैच के पहले दिन मुशफिकुर रहीम ने 43 और मोमिनुल हक ने 37 रन की पारी खेली। वहीं, भारत के लिए मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। ईशांत शर्मा, रविचंद्रन अश्विन और उमेश यादव को 2-2 सफलता मिली। बांग्लादेश के आखिरी 5 विकेट 10 रन के भीतर गिरे, जबकि उनके 6 बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके। पहली पारी में भारतीय ओपनर रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल क्रीज पर हैं।

बांग्लादेश के ओपनर इमरुल कायेस पहले और शादमान इस्लाम दूसरे विकेट के तौर पर 6-6 रन बनाकर आउट हुए। उमेश यादव ने कायेस को अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच कराया। शादनाम को ईशांत शर्मा की गेंद पर विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा ने कैच आउट किया। मोहम्मद मिथुन को शमी ने 13 रन के निजी स्कोर पर एलबीडब्ल्यू आउट किया।

रविचंद्रन अश्विन ने मोमिनल हक को 37 और फिर महमूदुल्लाह को 10 रन पर बोल्ड किया। इसी के साथ अश्विन ने घरेलू मैदान पर सबसे तेज 250 विकेट लेने के मामले में श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन की बराबरी कर ली। दोनों स्पिनर ने 42 टेस्ट में यह कारनामा किया। अश्विन ने इस मामले में भारत के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले (41 टेस्ट) को पीछे छोड़ दिया।

टॉस के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि इंदौर की पिच पर घास अच्छी है, इसलिए प्लेइंग इलेवन में तीन तेज गेंदबाजों को मौका दिया गया। यह गेंदबाज उमेश यादव, मोहम्मद शमी और ईशांत शर्मा हैं। इनके अलावा स्पिनर के तौर पर रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन टीम में शामिल हैं। आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप में भारत ने अपने सभी पांच मैच जीते हैं। वह 240 पॉइंट के साथ शीर्ष पर है। यह मैच जीतने पर भारत के 300 अंक हो जाएंगे। इंडिया के बाद सूची में बराबर 60 पॉइंट के साथ न्यूजीलैंड दूसरे और श्रीलंका तीसरे नंबर पर है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *