ग्रुप कंडीशनिंग सेशन मुझे पसंद हैं, जडेजा को हराना लगभग असंभव हैं: विराट

Indian captain virat kohli Ravindra Jadeja and Rishabh Pant

रविंद्र जडेजा को हराना नामुमकिन

Spread the love

नई दिल्ली। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आज ट्वीटर अकाउंट पर पोस्ट किया कि, दौड़ने के मामले में रविंद्र जडेजा को हराना नामुमकिन है। उन्होंने अपने ट्वीटर अकाउंट पर ये बात लिखी।

भारतीय कप्तान ने इसके लिए एक फोटो शेयर किया है। इसमें वह, जडेजा और ऋषभ पंत के साथ दौड़ते नजर रहे हैं। लेकिन तीनों में सबसे आगे जडेजा हैं। विराट ने इस तस्वीर के कैप्शन में लिखा है, “ग्रुप कंडीशनिंग सेशन मुझे पसंद हैं। जब आपके ग्रुप में जड्डू (रविंद्र जडेजा) हैं तो उनको हराना लगभग असंभव हैं।”

2,395 लोग इस बारे में बात कर रहे हैं। इससे पहले रविवार को भारत ने बांग्लादेश को पारी और 46 रन से हराकर अपना पहला डे-नाइट टेस्ट जीता था। कोहली लगातार 7 टेस्ट जीतने वाले पहले भारतीय कप्तान बने थे। उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड तोड़ा था। उनकी कप्तानी में भारत ने 2013 में लगातार 6 टेस्ट जीते थे। ये पहला मौका था, जब किसी टीम ने लगातार चार टेस्ट पारी के अंतर से जीते।

कोहली ऑस्ट्रेलिया के एलेन बार्डर को पीछे छोड़ते हुए दुनिया के पांचवें सबसे सफल कप्तान बने। उनकी कप्तानी में भारत ने 53 में से 33 टेस्ट जीते हैं। बार्डर ने ऑस्ट्रेलिया को 93 में से 32 टेस्ट जिताए। इस लिस्ट में 53 टेस्ट जीतकर दक्षिण अफ्रीका के ग्रीम स्मिथ पहले स्थान पर हैं। जबकि 48 जीत के साथ पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग दूसरे नंबर पर हैं। तीसरे स्थान पर स्टीव वॉ हैं। उन्होंने अपनी कप्तानी में 41 मैच जीते हैं। वेस्टइंडीज के क्लाइव लॉयड ने भी बतौर कप्तान 36 मैच जीते हैं।

डे-नाइट टेस्ट जीतने के साथ भारत ने वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में अपनी स्थिति और मजबूत कर ली है। वह सभी 7 मैच जीतकर अंक तालिका में 360 पॉइंट के साथ शीर्ष पर है। दूसरे स्थान पर 116 पॉइंट के साथ ऑस्ट्रेलिया, जबकि न्यूजीलैंड 60 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *