विलेन से हीरो बने तेवतिया

Spread the love

युवराज ने कहा ‘धन्यवाद’

नई दिल्ली। क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है यह एक बार फिर राजस्थान रॉयल्स बनाम किंग्ज इलेवन पंजाब के मैच में साबित हो गया। मैच में एक वक्त ऐसा था जब लग रहा था कि पंजाब की टीम आसानी से यह मैच जीत जाएगी और राजस्थान की इस हार के विलेन साबित हो रहे थे राहुल तेवतिया जो काफी धीमी बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन एक ओवर की 5 गेंदों ने पूरे मैच का नक्शा ही बदल दिया।

राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी राहुल तेवतिया ने रविवार को आईपीएल का अपना पहला अर्धशतक अपने नाम किया। फरीदाबाद के 27 वर्षीय खिलाड़ी ने पहले मैच में गेंदबाजी से प्रभावित करने के बाद दूसरे मैच में बल्ले से दम दिखाया। शारजाह के स्टेडियम में पंजाब के खिलाफ तेवतिया ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए छक्कों की बरसात कर दी।

उन्होंने पंजाब के स्टार तेज गेंदबाज शेल्डन कॉट्रेल की जमकर धुनाई की और एक ओवर में पांच छक्के जड़कर 30 रन बटोर लिए। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे तेवतिया ने शुरू के 23 गेंदों में मात्र 17 रन बनाए। लेकिन उसके बाद उन्होंने अगली आठ गेंदों में 36 रन जड़ दिए। दिल्ली से पंजाब में आए इस खिलाड़ी ने कॉट्रेल के 18वें ओवर की शुरू की चार गेंदों में लगातार चार छक्के जड़े। एक वक्त ऐसा लग रहा था कि वे छह गेंदों में छह छक्के जड़ देंगे। लेकिन कॉट्रेल ने पांचवीं गेंद धीमी गति से ऑफ साइड में फेंकी और छक्के से बचे। हालांकि इसकी अगले गेंद पर तेवतिया ने उन्हें फिर से छक्का जड़ दिया। इस तरह राहुल तेवतिया ने कॉट्रेल के एक ओवर में पांच छक्के जड़े।

तेवतिया की इस पारी के बाद छह गेंदों में छह छक्के जड़ने वाले युवराज सिंह ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी। युवराज ने उन्हें एक गेंद छोड़ने के लिए धन्यवाद दिया। युवराज ने राहुल तेवतिया को टैग कर ट्वीट किया, ‘ ना भाई ना। एक गेंद छोड़ने के लिए धन्यवाद। क्या मैच था, एक शानदार जीत के लिए राजस्थान को बधाई।’ युवराज ने मयंक अग्रवाल और संजू सैमसन की तारीफ भी की।
 

युवराज के अलावा टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भी तेवतिया की तारीफ की। सहवाग ने अपने मजाकिया अंदाज में लिखा, ‘तेवतिया में माता आ गई। क्या मैच था। ऐसा क्रिकेट है और ऐसा ही जीवन है, मिनटों में बदल जाता है।’


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *