2021 में होने वाली 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा की तारीख आज होगी तय

Spread the love

नई दिल्ली। 2021 में होने वाली 10वीं और 12वीं के छात्रों की सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन परीक्षा को लेकर मंगलवार शाम 4 बजे लाइव वेबिनार के जरिए केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल शिक्षकों व छात्रों से बात करेंगें। बातचीत के दौरान सलेब्स, पेपर पैटर्न व बोर्ड परीक्षा की तारीख ऐलान करने की उम्मीद जताई जा रही है।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि सीबीएसई 10वीं 12वीं परीक्षाओं की डेट को लेकर छात्रों को चिंतित होने की जरूरत नहीं है। सीबीएसई की परीक्षाएं शुरू होने से काफी पहले एग्जाम डेट जारी कर दी जाएंगी। विद्यार्थियों को तैयारी करने का काफी समय मिलेगा। उन्होंने कहा कि सीबीएसई ने बोर्ड परीक्षा का 30 फीसदी सिलेबस कम कर दिया है।

ये भी पढ़े: 10 और 12वीं के छात्रों की प्री बोर्ड परीक्षा ऑनलाइन होगी आयोजित

कोरोना महामारी के चलते बोर्ड परीक्षाओं को लेकर जारी असमंजस के बीच शिक्षा मंत्री ने देश भर के स्टूडेंट्स, पेरेंट्स और टीचर्स के साथ अलग-अलग स्तर पर बातचीत करने की योजना बनाई है। CBSE की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार बोर्ड परीक्षाएं ऑनलाइन आयोजित नहीं की जाएगी। साल 2021 में होने वाली यह परीक्षा पहले की तरह कागज-पेन से ही देनी होगी। गौरतलब केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल 10 दिसंबर को भी एक वेबिनार आयोजित किया था जिस तहत 2021 में होने JEE मेन 2021 की तारीखों का ऐलान किया था।

The date for the 10th-12th board examination to be held in 2021 will be fixed today.


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *