IGI पर क्वारैंटाइन मुहर की वजह से कांग्रेस नेता के हाथ पर हुए फफोले

Spread the love

नई दिल्ली। मौजूदा कोरोना वायरस काल में हर देश स्थिति से निपटने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहा है। गौरतलब है कि ज्यादातर देशों ने कोरोना वायरस को लेकर लगे लॉकडाउन से जुड़े प्रतिबंधों में ढील तथा सभी एहतियाती कदमों के साथ अंतरराष्ट्रीय यात्रा और उड़ानों को अनुमति दी है। भारत में ​भी सभी वायरस के रोकथाम-संबंधी उपाय किए जा रहे है और विदेश से आ रहे यात्रियों की अच्छी तरह से जांच की जा रही है।

भारतीय उड्डयन मंत्रालय के अनुसार, अगर किसी को एयरपोर्ट के परिसर में वायरस संबंधित कोई भी लक्षण मिलता हैं तो उन्हें संगरोध के लिए भेजा दिया जाएगा, जिसके लिए हवाई अड्डा प्राधिकरण यात्री के हाथ पर एक संगरोध करने के लिए मोहर लगा देगा। इस मोहर की क्वालिटी को लेकर कांग्रेस नेता मधु याक्षी गौड़ ने उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी से शिकायत की है। गौड़ ने अपने हाथ की तस्वीर को ट्विटर पर शेयर किया है जो दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे में क्वारैंटाइन करने के लिए लगाई गई मुहर की वजह से बुरी तरह से रियेक्ट हो गया है।

फोटे में देखा जा सकता है कि मुहर की वजह से गौड़ के हाथ पर फफोले पड़ गए। यही नहीं, हाथ में दर्द और खुजली भी शुरू हो गई। गौड़ ने हरदीप सिंह पुरी दिल्ली एयरपोर्ट पर स्टांपिंग के लिए इस्तेमाल हो रही इंक में मौजूद केमिकल को लेकर शिकायत की है। गौड़ ने कहा कि कल एयरपोर्ट पर मेरे हाथ पर मुहर लगाई गई थी, इसके बाद से ही दर्द और खुजली हो रही है। अब मेरा हाथ कुछ इस तरह नजर आ रहा है।

गौड़ ने ट्विटर पर अपने हाथ की दो तस्वीरें भी पोस्ट की। केंद्रीय हरदीप सिंह पुरी ने गौड़ के ट्वीट का जवाब दिया- ‘इस ओर ध्यान दिलाने के लिए आपका शुक्रिया। मैंने इसके बारे में एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआई) के सीएमडी से बात की है।’ शिकायत के बाद दिल्ली एयरपोर्ट के अधिकारी तुरंत एक्शन में आए। एक अफसर के मुताबिक, अब एयरपोर्ट पर इंक के फ्रेश बैच का इस्तेमाल किया जा रहा है।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *