वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाने के लिए नहीं होगी स्‍लॉट बुक करने की जरूरत

Spread the love

(दिल्ली-अप-टु-डेट) कोरोना महामारी से जंग लड़नें में वैक्सीन का एकमात्र ​हथियार माना गया हैं जिसके कारण देशभर में वैक्सीन अभियान तेजी से चलाया जा रहा हैं। इस बीच जिला प्रशासन ने वैक्सीन को लेकर ये आदेश जारी किया है कि अब जिले में रहने वाले लोगों को कोरोना वैक्‍सीन की दूसरी डोज लगवाने के लिए स्‍लॉट बुक कराने की जरूरत नहीं होगी। दूसरी डोज लगवाने के लिए किसी भी सेंटर पर जाकर वैक्‍सीन लगवा सकते हैं।

आपको बता दें कि गाजियाबाद में अब तक करीब 22 लाख लोगों को कोरोना की वैक्‍सीन लग चुकी है, स्वास्‍थ्‍य विभाग के अनुसार अगले माह तक सभी 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को वैक्‍सीन लग जाने की संभावना जताई जा रही है।

गाजियाबाद के डीएम आरके सिंह ने इस संबंध में स्‍वास्‍थ्‍य विभाग को निर्देश जारी कर दिया है कि कोई भी व्‍यक्ति किसी भी सेंटर पर जाकर बिना स्‍लॉट बुक करायें वैक्‍सीन लगवा सकता है। डीएम आरके सिंह ने बताया कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की इच्‍छा अनुरूप जनपद गाजियाबाद में कोरोना की दूसरी डोज लगवाने के लिए स्लाट बुक कराने की अनिवार्यता खत्‍म कर दी गई है। जनपद का कोई भी नागरिक अपने नजदीकी स्वास्थ्य सेंटर पर पहुंचकर कोरोना की दूसरी डोज सीधे लगवा सकता है।

गाजियाबाद में अब तक 22,80,550 लोगों को टीका लग चुका है. इनमें 17,58,196 को वैक्सीन की पहली और 5,22,354 को दोनों डोज लग चुकी है।

ये भी पढ़े- :  बंदूक की नोक पर तालिबान ने किया भारतीय नागरिक का अपहरण


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *