26 जनवरी को बंद रहेंगे ये मेट्रो स्टेशन

Spread the love

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के अवसर पर दिल्ली मेट्रो रेल निगम ने सुरक्षा व्यवस्था के तहत कुछ अहम बदलाव किए गए हैं जिस दौरान कुछ मैट्रो लाइन के एंट्री और एग्जिट गेट बंद रहेगे तथा मेट्रो के सभी पार्किंग स्थल को 25 जनवरी सुबह 6 बजे से 26 जनवरी दोपहर 2 बजे तक बंद कर दिया जाएगा। गणतंत्र दिवस के मौके पर किए हुए बदलावों में हुडा सिटी सेंटर समयपुर बादली, (येलों लाइन) पर आंशिक रूप से मेट्रो चलाई जाएंगी। तथा केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन मेट्रो स्टेशनों पर एंट्री और एग्जिट गेट दोपहर 12 बजे तक बंद रहेगे, केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन का इस्तेमाल यात्री केवलें मैट्रो चेंज करने के लिए कर सकेगें, तथा 26 जनवरी को पटेल चौक और लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन पर सुबह 8ः45 से दोपहर 12 बजे तक एंट्री और एग्जिट गेट बंद रहेगा।

Man commits suicide at Delhi Metro station - India News

भारत के गणतंत्र दिवस समारोह को पूरी दुनिया देखती है, हर साल की तरह इस बार भी इस मौके पर राजपथ पर परेड निकाली जाएगी 26 जनवरी का दिन हर भारतीय नागरिक के लिए बहुत बड़ा होता है इस दिन झांकियां व अनेक प्रकार के कार्यक्रम किए जाते है। आप सभी देशवासियों को बता दे कि 72वें गणतंत्र दिवस के मौके पर इस बार 32 झांकियों की छटा देखने को मिलेंगी, जिसमें अलग – अलग प्रदेशों लद्दाख, गुजरात, असम, तमिल नाडु, महाराष्ट्र, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़, पंजाब, त्रिपुरा, वेस्ट बंगाल, सिक्किम, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, कर्नाटक, केरल, आंध्र प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश आदि की झांकियां, मंत्रालय की झांकियां और महत्त्वपूर्ण विभागो को शामिल किया जाएगा।

साल 2021 के गणतंत्र दिवस के मौके पर होने वाली परेड खास होने जा रही है एंट्री प्वाइंट पर थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था की गई है और कोविड-19 जैसी महामारी से बचाव करते हुए कोरोना गाइडलादन का पालन किया जाएगा जिस दौरान फेस मास्क, सैनिटाइजर और ग्लव्स की व्यवस्था की गई है तथा डॉक्टर और हेल्थ वर्कर की भी व्यवस्था की गई है।

ये भी पढ़ेः आज शादी के बंधन में बंध रहे है वरुण – नताशा


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *