दिल्ली में मीट-मांस बेचने वालों को मिलेगी ये सजा

Spread the love

नई दिल्ली। बर्ड फ्लू के बढ़ते संक्रमण दिन—प्रतिदिन अधिकतर बढ़तर नजर आ रहा है बढ़ते संक्रमण को काबू करने के लिए होटल, दुकानों व रेस्टोरेंट्स में चिकन, मटन आदि सर्व करने पर रोक लगा दी गई है तथा लगाई गई रोक के दौरान भी अगर कोई विक्रेता चिकन, मटन आदि बेचता नजर आया तो ऐसे व्यक्तियों पर सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी। दिल्ली नागरिकों की सुरक्षा करते हुए पॉल्ट्री मार्केट को बंद कर दिया गया है तथा वही उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने अपने क्षेत्र में आने वाली सभी मीट की दुकानों, मीट प्रोसेसिंग इकाइयों में चिकन बेचने पर प्रतिबंध लगा दिए गए है।

Bird Flu Giriraj Singh requests people to take precautions, asks to do not  eat raw meat | Bird Flu पर गिरिराज सिंह का बड़ा बयान, बोले- 'ये भारत के  नहीं, यूरोप के

आपको बता दे कि मीट-मांस बेचने वाली स्थानीय दुकानों के लिए भी यह आदेश लागू किया गया है। किसी भी विक्रेता द्धारा नियमों का उल्लघंन किया गया तो उस विक्रेता का लाइसेंस रद्द कर दिया जाएगा तथा सख्त कार्यवाही की जाएगी। अभी तक दिल्ली समेंत 10 राज्यों से बर्ड फ्लू के मामलें सामने आ चुके है जिस दौरान दिल्ली समेंत अन्य राज्यों में बर्ड फ्लू को काबू व रोक लगाने के लिए बनाए गए सख्त कदमों का प्रयास किया जा रहा है।

ये भी पढ़े : राजधानी दिल्ली में भी स्कूल खोलने का आदेश


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *