आज भारत में पूरी तरह हुआ PUBG बैन

Spread the love

नई दिल्ली। भारत में आज पबजी मोबाइल और पबजी मोबाइल लाइट पूरी तरह बैन हो गया है। पबजी खेलने वाले चहीतो के लिए सबसे बुरी खबर आई है। दक्षिण कोरियाई वीडियो गेम कंपनी ब्लूहोल ने डेवलप किया है। टेनसेंट पबजी गेमिंग ऐप के जरिए ही भारत से सबसे ज्यादा कमाई करती थी।

गौरतलब सितंबर की शुरुआत में पबजी मोबाइल और पबजी मोबाइल लाइट दोनो के साथ अन्य 116 ऐप्स पर भारत में बैन लगा दिया था। भारत में बैन होने के बाद अभी तक पबजी मोबाइल और पबजी मोबाइल लाइट केवल गूगल प्ले और एपल ऐप स्टोर से हटाया गया था। लेकिन आज भारत ने सर्वर लेवल से बैन कर दिया है। टेनसेंट गेम्स पबजी मोबाइल और पबजी मोबाइल लाइट दोनों को भारतीय यूजर्स के लिए सभी सेवा और पहुंच को पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा।

पबजी भारत समेत कई देशों में सबसे लोकप्रिय मोबाइल गेम्स में से एक है। भारत में पबजी को 17.5 करोड़ से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया गया था। भारत में इसके बैन होने से चीन की कंपनी टेनसेंट गेम्स को 2.48 लाख करोड़ रुपए का घाटा हुआ। दुनिया में पबजी यूजर्स में से भारत में पबजी के 24% से ज्यादा यूजर्स थे। टेनसेंट गेम्स पबजी गेमिंग ऐप के जरिए ही भारत से सबसे ज्यादा कमाई करती थी।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *