दुनिया के सबसे बेहतरीन गेंदबाज ने क्रिकेट को कहा अलविदा, लिया संन्यास

Spread the love

(दिल्ली-अप-टु-डेट)  नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है, डेल स्टेन ने मंगलवार को अपने संन्यास का ऐलान किया। डेल स्टेन ने ट्विटर पर अपने संन्यास का ऐलान किया। एक बेहद ही भावुक पोस्ट में डेल स्टेन ने अपनी टीम के खिलाड़ियों, सभी फैंस, परिवार और पत्रकारों को शुक्रिया कहते हुए संन्यास लिया।

बता दें कि डेल स्टेन को अपने समय का सबसे तगड़ा तेज गेंदबाज माना जाता था। स्टेन के पास तेज रफ्तार के साथ-साथ बेहतरीन लाइन पर भी गेंदबाजी करने की बेहतरीन कला थी। स्टेन लगातार 150 से तेज स्पीड की गेंद फेंकते थे, इसी के चलते वे अपने करियर के दौरान की बार चोटिल भी हुए। लेकिन अब स्टेन ने अपने 17 साल लंबे करियर पर विराम लगाने का फैसला कर लिया है।

Dale Steyn Regrets Not Focusing On His Batting Enough As He Could've Gone  For More Money In IPL

डेल स्टेन ने इसी साल जनवरी में ऐलान किया था कि वो आईपीएल 2021 में हिस्सा नहीं लेंगे, हालांकि उन्होंने रिटायरमेंट का कोई ऐलान नहीं किया था। स्टेन ने अगस्त 2019 में टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया था और 2020 में उन्हें साउथ अफ्रीका के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया गया। डेल स्टेन 2020 में साउथ अफ्रीकी टी20 टीम में चुने गए थे और उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप खेलने की इच्छा जताई थी लेकिन तभी कोरोना वायरस का हमला हुआ और 2020 में टी20 वर्ल्ड कप रद्द हो गया। अब टी20 वर्ल्ड कप अक्टूबर में होना है और उससे पहले ही इस साउथ अफ्रीकी तेज गेंदबाज ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया है।

दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 699 टेस्ट विकेट हैं, उन्होंने 93 टेस्ट मैचों में 439, 125 वनडे में 196 और 47 टी20 मुकाबलों में 64 विकेट अपने नाम किए थे डेल स्टेन के खिलाफ दुनिया का बड़े से बड़ा बल्लेबाज भी कांपने लगता था।

ये भी पढ़ें -: रात को सोने से पहले न करें इन चीजों का सेवन, हो सकता हैं हानिकारक


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *