दलित छात्र ने मटके से पानी पिया, तो टीचर ने लात-घूंसों से कर दी पिटाई

जयपुर। राजस्थान से एक शर्मनाक खबर सामने आई है। जहाँ एक दलित छात्र ने आरोप लगाया है कि मटके से पानी पीने पर टीचर ने उसकी पिटाई कर दी। घटना बाड़मेर जिले की चौहटन थाना क्षेत्र के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय नेतराड का है। यह घटना 3 जुलाई की है। जानकारी के अनुसार, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय नेतराड में पढ़ने वाले दलित छात्र के पिता ने चौहटन थाने में शिकायत दर्ज कराई है। जिसमे उन्होंने कहा कि उनका बेटा स्कूल में रखी मटके से पानी पीने गया था। उस दौरान स्कूल में काम करने वाले टीचर डूंगरा राम ने गुस्से में आकर उसको बुलाया और मटके से पानी पीने पर जातिसूचक शब्दों से अपमानित कर उसे लात-घूंसों से पीटा।

ये टीचर बना दलित छात्र के लिए हैवान, पानी पीने पर पीट पीटकर मार डाला |  jalore a 9 years old dalit school student dies after beaten by teacher for  drinking water

घर आने के बाद उसने बताया कि टीचर ने मटके से पानी पीने के कारण उसके साथ मारपीट की है। इसके बाद के पिता ने चौहटन थाने पहुँचकर रिपोर्ट दर्ज करवाई है। पुलिस ने ST /SC ACT के तहत मामला दर्ज कर पूरे मामले की जाँच शुरू कर दी है। वहीं इस पूरे मामले को लेकर शिक्षक डूंगराराम का कहना है कि सोमवार को यह बच्चा स्कूल की प्रार्थना सभा में लेट आया था। मैंने उसे दौड़कर लाइन में लगने के लिए कहा था। इसके अलावा कोई बात नहीं हुई। हो सकता है कि गांव के लोगों ने राजनीतिक या किसी अन्य कारण से मुझे परेशान करने के लिए मेरे खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। फ़िलहाल आगे कि जाँच जारी है।

 

Staff Reporter
Author: Staff Reporter

Leave a Comment