घर आए दंपती को झगड़ा करने से किया मना, गुस्से में मित्र ने चाकू घोंपकर उसे ही मार डाला

दिल्ली के किशनगढ़ में पत्नी से झगड़ा कर रहे दोस्त को समझाने की कीमत एक युवक को अपनी जान देकर चुकानी पड़ी। आरोपी ने बीच बचाव कर रहे दोस्त के सीने में चाकू घोंप दिया। युवक को उसकी गर्लफ्रेंड और दोस्त की पत्नी इलाज के लिए सफदरजंग अस्पताल लेकर पहुंची, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। किशनगढ़ थाना पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

मृतक की शिनाख्त रॉबिन श्रेष्ठ (25) के रूप में हुई है। मूलत: मणिपुर का रहने वाला रॉबिन मुनिरका में अपनी गर्लफ्रेंड के साथ पिछले दो साल से रहता था और नोएडा के एक कॉल सेंटर में काम करता था। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शनिवार तड़के 5.48 बजे सफदरजंग अस्पताल से एक युवक की चाकू मारकर हत्या करने की जानकारी पुलिस को मिली। मौके पर पहुंची पुलिस ने रॉबिन के शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
छानबीन के दौरान उसकी गर्लफ्रेंड ने पुलिस को बताया कि रॉबिन का एक दोस्त जिम्मी पिछले दो साल से अपनी पत्नी और दो साल के बेटे के साथ मुनिरका में रहता है। उसकी पत्नी और बेटे की तबीयत ठीक नहीं होने की वजह से रॉबिन ने शनिवार को उसे अपने घर पर बुला लिया था। जिम्मी के घर पर एयर कंडीशनर भी नहीं था। जिम्मी ने रॉबिन के घर में बीयर पी और अपनी पत्नी के साथ दुर्व्यवहार और मारपीट करनी शुरू कर दी।
रॉबिन और उसकी प्रेमिका ने बीच बचाव किया और जिम्मी को ऐसा करने से मना किया। जिम्मी ने रॉबिन को धमकी देते हुए उसके और उसके परिवार के बीच हस्तक्षेप करने से मना किया। इस बात को लेकर दोनों दोस्तों में कहासुनी हो गई। तड़के करीब 4.30 बजे जिम्मी ने चाकू लेकर रॉबिन के सीने में घोंप दिया। जिससे वह अचेत हो गया।

Shanu Jha
Author: Shanu Jha

Leave a Comment