Delhi Metro में अश्लील हरकत करने वाले शख्स को पकड़ने के लिए पुलिस ने मांगी लोगों की मदद

नई दिल्ली। दिल्ली मेट्रो का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स बगल में बैठी लड़की के सामने ही अश्लील हरकत करता नजर आ रहा है। इस युवक की तलाश के लिए दिल्ली पुलिस ने दिन-रात एक कर दिया है और अब पुलिस लोगों से इस शख्स की जानकारी देने के लिए भी अपील कर रही है।

आपको बता दे कि मामले को सुलझाने के लिए दिल्ली मेट्रो के तमाम 16 थानों की पुलिस जुटी हुई है। इस मैराथन जांच में मेट्रो पुलिस के करीब 200 पुलिसकर्मी लगाए गए हैं। जानकारी के अनुसार, पुलिस को यह तो पता लगा है कि यह वीडियो मेट्रो की पिंक लाइन पर दुर्गाबाई देशमुख साउथ कैंपस से दिल्ली कैंट मेट्रो स्टेशन के बीच बनाया गया लग रहा है।

लेकिन, पुलिस को यह पता नहीं लग पा रहा है कि यह वीडियो किस दिन का है, इस गुत्थी को सुलझाने के लिए मेट्रो पुलिस ने लोगों से भी मदद मांगी है। दिल्ली पुलिस ने लोगों से अपील की है कि अगर उन्हें इस घटना के बारे में कोई भी जानकारी है तो पुलिस के नंबर पर कॉल करें।

मेट्रो पुलिस ने लोगों से अपील की है कि अगर किसी को इस वीडियो के संबंध में दिन, समय, आरोपी या घटना के बारे में किसी भी तरह की कोई जानकारी है तो वह मेट्रो पुलिस डीसीपी के सरकारी मोबाइल नंबर-8130099090 पर संपर्क करके, इस बारे में बता सकते हैं। जानकारी देने वाले की पहचान पूरी तरह से गुप्त रखी जाएगी।

मेट्रो पुलिस ने खासतौर से उन यात्रियों से भी अपील की है, जो वायरल वीडियो में अश्लील हरकत करने दिख रहे यात्री के पास बैठे हुए थे या फिर उस कोच में सवार थे। मेट्रो पुलिस का कहना है कि पिंक लाइन के तमाम 38 मेट्रो स्टेशनों की सीसीटीवी फुटेज देखी जा रही है। यह वीडियो ट्विटर पर 27 अप्रैल को अपलोड की गई थी, लेकिन इससे पहले यह सोशल मीडिया पर 25 अप्रैल को भी डाली गई थी। पुलिस यह मानकर चल रही है कि यह घटना 22 से 25 अप्रैल के बीच की हो सकती है। अगर यह घटना 22 अप्रैल से पहले की हुई तो इसका सीसीटीवी फुटेज मिलना मुश्किल है, क्योंकि, मेट्रो के पास सात दिनों तक की ही रिकॉर्डिंग सुरक्षित रखी जाती हैं। इसमें भी कोच के अंदर के तो कुछ घंटों के ही वीडियो स्टोर किए जाते हैं। मामले में आईजीआई एयरपोर्ट मेट्रो थाने में सार्वजनिक जगह पर अश्लील हरकत करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है।

Harnam
Author: Harnam

Leave a Comment