आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के बीच नोकझोंक थमने का नाम नहीं ले रहा है ।

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के बीच नोकझोंक थमने का नाम नहीं ले रहा है । आज की दूसरी बैठक में भी मनोनीत पार्षदों के मुद्दे को लेकर उठे हंगामे से माहौल बिगड़ता देख सभी पार्षदों के शपथ ग्रहण के बाद सभा को स्थगित करना पड़ा।

मंगलवार सुबह 10:00 बजे से दिल्ली के सिविक सेंटर में शांतिपूर्ण तौर से शपथ ग्रहण की प्रक्रिया आरंभ हुई। कुल 24 मनोनीत पार्षदों के बाद दिल्ली नगर निगम के 250 नवनिर्वाचित पार्षदों ने शपथ ग्रहण लिया। लेकिन जैसा कि पहले से अंदेशा जताया जा रहा था की दिल्ली नगर निगम महापौर, उपमहापौर और कुल 18 में से 6 पीठासीन सदस्यों के चुनाव में मनोनीत पार्षदों के मतदान करने को लेकर आम आदमी पार्टी हंगामा कर सकती हैं। जो कि बिल्कुल ही सच साबित हुआ।

आपको बता दें, कि दिल्ली नगर निगम महापौर के प्रत्याशी के रूप में (आप) से शैली ओबरॉय तो वही (बीजेपी) से रेखा गुप्ता है। जबकि उपमहापौर के लिए (आप) अली मोहम्मद इकबाल व (बीजेपी) कमल बागड़ी आपस में भिरेंगे। वहीं कुल 18 में से 6 पीठासीन सदस्यों का भी चुनाव होना है जिसमें आम आदमी पार्टी के चार पार्षद आमिल मलिक, रविंद्र कौर, मोहिनी जीनवाल और सारिका चौधरी हैं। वही दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी के 3 पार्षद सहरावत, गजेंद्र दरल और पंकज लूथरा मैदान में है।

Vinayak Kumar
Author: Vinayak Kumar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *