कॉन्वेंट स्कूल का टीचर इंस्टाग्राम के जरिए लड़की को देता था यौन संबंध बनाने की धमकी

नई दिल्ली। नामी अस्पताल में काम करने वाली एक युवती ने दिल्ली पुलिस नॉर्थ डिस्ट्रिक्ट के साइबर सेल में शिकायत की कि सोशल मीडिया पर कोई उसे काफी समय से न्यूड तस्वीरें भेजने और यौन संबंध बनाने को लेकर धमकी दे रहा है। शुरू में उसने इसे नजरअंदाज किया और उस आईडी को ब्लॉक कर दिया। फिर कुछ दिनों के बाद, एक अज्ञात आईडी से उसे इंस्टाग्राम पर मैसेज आया कि वह उसके कई डार्क सीक्रेट्स जानता है जिसके कई सबूत उसके पास है और फिर उससे न्यूड तस्वीरें व यौन संबंध बनाने की मांग कर रहा है। उसने धमकी दी कि वह इसमें उसके माता-पिता को भी शामिल करेगा। इस सबके बाद उसे अपने घर के बाहर अश्लील टिप्पणियों वाला एक खत भी मिला।

युवती की शिकायत प्राप्त होने के बाद एसीपी धर्मेंद्र कुमार के मार्गदर्शन और थाना प्रभारी साइबर नॉर्थ पवन तोमर की कड़ी निगरानी में एक टीम का गठन किया गया, जिसमें इंस्पेक्टर संदीप श्रीवास्तव, वीमेन एसआई हंशुल गुप्ता, एएसआई अमित त्यागी और वीमेन हेड कांस्टेबल गीता को शामिल किया गया। तकनीकी जांच के दौरान, पुलिस टीम को उपलब्ध आईपी नंबरों के माध्यम से पता चला कि कथित इंस्टाग्राम आईडी उत्तर प्रदेश के वाराणसी में बनाई और इस्तेमाल की गई थीं।

पुलिस टीम को आगे की जांच में आरोपी की पहचान ताड़िया निवासी सुजीत कुमार के रूप में हुई, जो शिकायतकर्ता को इंस्टाग्राम के जरिए मैसेज भेजा गया था। साथ ही, पुलिस को यह भी पता चला कि आरोपी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा था और बुराड़ी में रह रहा था, जहां वह शिकायतकर्ता से केवल एक बार एक सामाजिक समारोह में मिला था। इसके बाद पुलिस टीम ने आरोपी सुजीत कुमार को 19 अप्रैल को गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में आरोपी ने खुलासा किया कि वह वर्ष 2019 में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए दिल्ली में रह रहा था। एक सामाजिक सभा में आरोपी अपने एक दोस्त के जरिए पीड़िता से मिला। इसके बाद एक दिन उन्हें अपने दोस्त के घर पर पीड़िता की निजी मेडिकल रिपोर्ट मिली। आरोपी ने लड़की को लुभाने की कोशिश की, लेकिन असफल रहा और इसलिए उसने उसे यौन संबंध बनाने की धमकी दी और उसके माता-पिता को रिपोर्ट भेजनी की धमकी देने लगा।

 

Harnam
Author: Harnam

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *