June 11, 2023 5:54 am

मदर डेयरी ने घटाए खाद्य तेलों के दाम,प्रति लीटर 15 -20 रूपये की कटौती

 

पिछले कुछ माह में प्रति लीटर खाद्य तेल के दाम में 40 से 70 रुपये तक की गिरावट आ चुकी है। जो सरसो का तेल 190 रुपये प्रति लीटर तक चला गया था अब वह 130 से 140 रुपये के बीच आ गया है।

इसी बीच देश की प्रमुख दुग्ध वितरण व खाद्य उत्पाद कंपनी मदर डेयरी ने भी खाद्य तेलों के दाम में 15 से 20 रुपये की कटौती की है। यह कटौती तत्काल प्रभाव से लागू हो गई है। हालांकि, संशोधित उच्चतम खुदरा मूल्य (एमआरपी) की प्रिंट वाले पैकेट कुछ सप्ताह तक बाजार में आने की उम्मीद है।

देश में सरसो की फसल के बेहतर उत्पादन के साथ ही वैश्विक स्तर पर खाद्य तेलों के दाम में आई गिरावट से देश में खाद्य तेलों के दाम कम हुए हैं।पिछले कुछ महीनो में खाद्य तेलों के दामों में 70 से 80 रुपय तक की गिरावट आयी है। जो सरसो का तेल 190 रुपये प्रति लीटर तक चला गया था अब वह 130 से 140 रुपये के बीच आ गया है। इसी तरह की गिरावट सोयाबीन, सूरजमुखी के तेल में भी है।

अब इस गिरावट का लाभ मदर डेयरी के उपभोक्ताओं को भी मिलेगा। कंपनी के प्रवक्ता द्वारा दी गई प्रारंभिक जानकारी के अनुसार अब मदर डेयरी के आउटलेट्स से मिलने वाले खाद्य तेल 15 से 20 रुपये कम में मिलेंगे।

प्रवक्ता के अनुसार अंतरराष्ट्रीय बाजारों में खाद्य तेलों के दाम में गिरावट तथा घरेलू फसल की आसान उपलब्धता के चलते सोयाबीन तेल, चावल तेल, सूरजमुखी तेल और मूंगफली तेल के दाम में ये कटौती की गई है।

 

Staff Reporter
Author: Staff Reporter

Leave a Comment

ताज़ा ख़बरें
विज्ञापन बॉक्स
Live Cricket