गोरखपुर: ATM में भीषण डकैती, कैमरे पर काला पेंट लगा निकाल लिए 7.43 लाख रुपए

 

गोरखनाथ थाने से बमुश्किल सौ कदम की दूरी पर स्थित भारतीय स्टेट बैंक का एटीएम गैस कटर से काटकर 7.43 लाख रुपये चोरी कर लिए गए. रविवार को घटना के बारे में पता चला. डाग स्क्वाड और फिंगर प्रिंट यूनिट की मदद से पुलिस घटना की छानबीन कर रही है. हैरत की बात ये है कि चोरों ने गैस कटर से एटीएम काटने के पहले वहां लगे दोनों सीसी कैमरे पर काला पेंट लगा दिया था.

Gorakhnath will be most hi-tech police station in UP know what will be  facilities in this five-storey building - यूपी में सबसे हाईटेक थाना होगा  गोरखनाथ, जानें पांच मंजिला इस इमारत में
एसबीआई के एटीएम में चोरी की यह घटना पहली नहीं है. करीब सात साल पहले सिविल लाइन्‍स के हरिओम नगर चौराहा पर लगे पंजाब नेशनल बैंक का एटीएम तोड़कर चोर 10 लाख रुपये निकाल ले गए थे. इस घटना का आज तक पर्दाफाश नहीं हो पाया. पांच साल पहले प्रशांत टावर स्थित एसबीआई के एटीएम में पैसा डालने वाले कर्मचारियों ने ही चोरी की थी. लेकिन, वे पकड़ लिए गए थे.

SBI Reduces Daily ATM Withdrawal Limit to Rs. 20,000 - Paisabazaar

गोरखपुर के गोरखनाथ इलाके के सोनौली रोड पर ये घटना घटी है. इस रोड को नेपाल रोड के नाम से भी जाना जाता है. गोरखनाथ मंदिर के पूरब सड़क पर एबीआई बैंक की शाखा है. यहीं पर ये एटीएम लगा हुआ है. रविवार को दोपहर में रुपये निकलने पहुंचे युवक ने एटीएम टूटा देखकर 100 नंबर पर इसकी सूचना दी. इसके बाद गोरखनाथ पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस पहुंचने के बाद बैंक प्रबंधक और अन्य कर्मचारी भी मौके पर पहुंच गए.

गोरखपुर में एसबीआई का एटीएम तोड़कर 743 लाख ले उड़े चोर Gorakhpur News -  Seven lakh theft by breaking SBI ATM in Gorakhpur
घटना को अंजाम देने के पहले एटीएम के बाहर और अंदर लगे सीसीटीवी कैमरे पर चोरों ने काला पेंट लगा दिया था. जिससे चोरी की घटना रिकार्ड नहीं हो पाई है. बैंक के अधिकारी और पुलिस को भी इस कारण सीसीटीवी फुटेज नहीं मिल पाई. शुक्रवार को बैंक बंद होते समय एटीएम में 11.20 लाख रुपये थे. रविवार की रात अंतिम निकासी के बाद 7.43 लाख रुपये बचे थे. इस मामले में पुलिस इस एंगल पर भी काम कर रही है कि एटीएम में रुपए भरने वाले और उसे संचालित करने वालों के साथ बैंक के किसी कर्मचारी की इसमें कहीं मिली भगत तो नहीं है.

छानबीन में पता चला कि रविवार की रात 12 बजे के करीब एटीएम से अंतिम बार दो ट्रांजेक्शन हुआ था. एक बार पांच और तत्काल बाद 15 सौ रुपये निकाले गए थे. इसके बाद एटीएम से कोई निकासी नहीं हुई. आशंका जताई जा रही है कि चोरों ने रात में ही घटना को अंजाम दे दिया है. लेकिन, इसकी जानकारी रविवार को सुबह हो पाई.

Shivam Sharma
Author: Shivam Sharma

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *