Share Market में फिर छाई मंदी, सेंसेक्स-निफ्टी में गिरावट, ये शेयर रहे टॉप लूजर्स

Stock Market Today: शेयर बाजार में शुरुआती वक्त में तेजी देखने को मिली थी. हालांकि इसके बाद सेकेंड हाफ में बाजार में गिरावट आ गई. इस गिरावट के साथ ही सेंसेक्स 208.01 अंक (0.34%) गिरकर 61773.78 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं निफ्टी में भी मंदी आई. निफ्टी में 62.60 अंक (0.34%) की गिरावट आई, जिसके बाद निफ्टी ने 18285.40 के स्तर पर क्लोजिंग दी.

50,800+ Stock Market Down Stock Photos, Pictures & Royalty-Free Images -  iStock | Stock market down arrow

Share Market Update: शेयर मार्केट में एक बार फिर से गिरावट देखने को मिली है. बाजार में आज सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ही लाल निशान में बंद हुए. इसके साथ ही बाजार में कई शेयरों में भी गिरावट देखने को मिली है. सेंसेक्स एक बार फिर से जहां 62 हजार के नीचे बंद हुआ है तो वहीं निफ्टी ने 18300 के नीचे क्लोजिंग दी है.

 

शेयर बाजार में शुरुआती वक्त में तेजी देखने को मिली थी. हालांकि इसके बाद सेकेंड हाफ में बाजार में गिरावट आ गई. इस गिरावट के साथ ही सेंसेक्स 208.01 अंक (0.34%) गिरकर 61773.78 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं निफ्टी में भी मंदी आई. निफ्टी में 62.60 अंक (0.34%) की गिरावट आई, जिसके बाद निफ्टी ने 18285.40 के स्तर पर क्लोजिंग दी.

44,009 Us Dollar Coin Images, Stock Photos & Vectors | Shutterstock

आज बाजार में Adani Enterprises, Adani Ports, Tata Motors, HDFC Bank और ICICI Bank निफ्टी के टॉप लूजर्स में शामिल रहे. वहीं निफ्टी के टॉप गेनर्स में Sun Pharma, Dr Reddy’s Laboratories, ITC, IndusInd Bank और Hero MotoCorp शामिल रहे.

 

आज भारतीय बाजार में एक अल्पकालिक रैली का अनुभव हुआ, जो वैश्विक बाजार की कमजोर धारणा से प्रभावित थी. यूरोपीय बाजारों में भी गिरावट आई. इसके अलावा अमेरिका में भी डेट सीलिंग का संकट गहराता जा रहा है, जिसके कारण निवेशकों की धारणा में बदलाव आया

 

वैश्विक बाजारों में कमजोरी ने घरेलू सूचकांकों में गिरावट ला दी. साथ ही मजबूत चीनी युआन और कॉर्पोरेट डॉलर के प्रवाह के बीच भारतीय रुपया दूसरे दिन भी उच्च स्तर पर रहा. 83 के मनोवैज्ञानिक स्तर के पास RBI के हस्तक्षेप की उम्मीद में निर्यातकों की डॉलर बिक्री ने भी रुपये को मजबूती प्रदान की.

 

Rupee Vs Dollar: Where Indian currency is headed? Experts speak | Zee  Business

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Shivam Sharma
Author: Shivam Sharma

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *