IPL 2023: चेन्नई के साथ फाइनल खेलेगी ये धाकड़ टीम! क्वालीफायर-2 से पहले सामने आई बड़ी खबर

IPL Final: आकाश मधवाल की घातक गेंदबाजी से एलिमिनेटर मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स पर बड़ी जीत दर्ज करने से उत्साहित मुंबई इंडियंस की टीम को शुक्रवार को अहमदाबाद में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के दूसरे क्वालीफायर मैच में डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस की कड़ी चुनौती का सामना करना होगा.

IPL 2023 Schedule, Full Fixtures, Groups, Dates, Match Timings and Venues  PDF Download - ProBatsman

IPL 2023 News: आकाश मधवाल की घातक गेंदबाजी से एलिमिनेटर मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स पर बड़ी जीत दर्ज करने से उत्साहित मुंबई इंडियंस की टीम को शुक्रवार को अहमदाबाद में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के दूसरे क्वालीफायर मैच में डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस की कड़ी चुनौती का सामना करना होगा. आकाश मधवाल ने बुधवार को चेन्नई में खेले गए एलिमिनेटर में पांच रन देकर पांच विकेट लिए जिससे पांच बार के आईपीएल चैंपियन मुंबई ने लखनऊ को 81 रन से करारी शिकस्त दी.

चेन्नई के साथ फाइनल खेलेगी ये धाकड़ टीम!

BAD NEWS For CSK! Star All-rounder Returns Home Ahead Of Chennai's IPL 2023  1st Qualifier Match Against GT | Cricket News, Times Now

जसप्रीत बुमराह और जोफ्रा आर्चर जैसे खिलाड़ियों की अनुपस्थिति के बावजूद मुंबई की यह बड़ी जीत दूसरी टीमों के लिए खतरे की घंटी है. मुंबई का इस सीजन में प्रदर्शन उतार-चढ़ाव वाला रहा है, लेकिन अब लगता है कि उसकी टीम सही समय पर अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में लौट आई है. कैमरन ग्रीन, सूर्यकुमार यादव और टिम डेविड ने अभी तक चुनौतियों का अच्छी तरह से सामना किया है. उनके अलावा युवा बल्लेबाज नेहल बढेरा भी अपना प्रभाव छोड़ रहे हैं, जबकि रोहित शर्मा और ईशान किशन की सलामी जोड़ी भी अपनी भूमिका निभा रही है.

क्वालीफायर-2 से पहले सामने आई बड़ी खबर

इससे रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम अपने छठे खिताब की तरफ मजबूती से कदम बढ़ा रही है. इन बल्लेबाजों के सामने गुजरात के गेंदबाजों की कड़ी परीक्षा होगी जिसकी अगुवाई अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी कर रहे हैं. मधवाल ने लखनऊ के खिलाफ पिछले मैच में गेंदबाजी में चमत्कारिक प्रदर्शन किया. उन्होंने 3.5 ओवर में पांच रन देकर पांच विकेट लिए. टीम को उनसे इसी तरह के अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

फाइनल में जगह बनाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा

मुंबई के अन्य गेंदबाजों में अनुभवी लेग स्पिनर पीयूष चावला और तेज गेंदबाज जेसन बेहरेनडॉर्फ ने भी प्रभावशाली गेंदबाजी की है. पिछले कुछ मैचों में रन लुटाने वाले तेज गेंदबाज क्रिस जॉर्डन में लखनऊ के खिलाफ दो ओवर में सात रन देकर एक विकेट लिया जो कि मुंबई के लिए अच्छा संकेत है. गुजरात टाइटंस पहले क्वालीफायर में महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम से पराजय झेलने के बाद इस मैच में उतरेगी. उसे लगातार दूसरी बार आईपीएल फाइनल में जगह बनाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा.

मुंबई के लिए सबसे बड़ी चुनौती

गुजरात के सभी खिलाड़ियों ने अभी तक अहम योगदान दिया है. बल्लेबाजी में शुभमन गिल और विजय शंकर ने शानदार प्रदर्शन किया है. गिल चेन्नई के खिलाफ अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पाए थे, लेकिन लीग चरण के अंतिम दो मैचों में शतक जड़ने वाला यह सलामी बल्लेबाज मुंबई के लिए सबसे बड़ी चुनौती होगा.

गिल ने 722 रन बनाए 

गिल ने गुजरात टाइटंस की बल्लेबाजी की जिम्मेदारी बखूबी संभाल रखी है. इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि उन्होंने अभी तक 15 मैचों में 722 रन बनाए हैं. गुजरात की तरफ से उनके बाद सर्वाधिक रन विजय शंकर ने बनाए हैं, लेकिन वह गिल से 421 रन पीछे हैं. शंकर के नाम पर अभी 12 मैचों में 301 रन दर्ज हैं. गिल को इस सत्र में सर्वाधिक रन बनाकर आरसीबी के फाफ डुप्लेसी से ऑरेंज कैप हासिल करने के लिए केवल आठ रन की जरूरत है.

पांड्या का खराब प्रदर्शन चिंता का विषय

Captain Hardik Pandya's authoritative 87*(52)

गुजरात के लिए हालांकि कप्तान हार्दिक पांड्या का खराब प्रदर्शन चिंता का विषय है. उन्होंने पिछले पांच मैचों में केवल 45 रन बनाए हैं. मध्यक्रम में डेविड मिलर भी बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे हैं. पिछले तीन मैचों में तो वह दहाई के अंक तक भी नहीं पहुंच पाए थे. मुंबई और गुजरात इस सत्र में तीसरी बार एक-दूसरे का सामना करेंगे. अभी तक दोनों टीम ने एक एक मैच जीता है.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Shivam Sharma
Author: Shivam Sharma

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *