JNU में ’72 हूरें’ की स्क्रीनिंग होने जा रही है, यूनिवर्सिटी के बाहर लगे फिल्म के पोस्टर

नई दिल्ली। संजय पूरन सिंह चौहान की आने वाली फिल्म ’72 हूरें’ आजकल चर्चा में है। यह फिल्म आतंकवाद पर आधारित है। यह फिल्म 7 जुलाई को रिलीज होने वाली है। उससे पहले मेकर्स ने मंगलवार को जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग रखी है। जेएनयू के बाहर फिल्म के पोस्टर लगाए गए हैं। स्क्रीनिंग का समय दोपहर बाद 4 बजे रखा गया है। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि जेएनयू में इससे पहले भी तमाम मौकों पर फिल्मों की स्क्रीनिंग हो चुकी है। जिसके कारण JNU विवाद में भी रहता है। ’72 हूरें’ की स्क्रीनिंग को लेकर भी विवाद से इनकार नहीं किया जा सकता।

72 Hoorain Controversy: The Kerala Story के बाद विवादों के बीच JNU में  दिखाई जाएगी 72 Hoorain - video Dailymotion

फिल्म को लेकर पहले से ही काफी विवाद चल रहा है। सेंसर बोर्ड ने इसके ट्रेलर को मंजूरी देने से इनकार कर दिया था। इस फिल्म में पवन मल्होत्रा और अमीर बशीर लोड रोल में हैं। कहानी एक आतंकी कैंप के ईर्द-गिर्द घूमती है जहाँ युवाओं का ब्रेनवॉश करके उन्हें जिहाद के नाम पर आत्मघाती हमलावर बनाया जाता है। कश्मीर की कुछ पार्टियां इस फिल्म का विरोध कर रही हैं। जेएनयू में फिल्म की स्क्रीनिंग को लेफ्ट से जुड़े छात्र संगठनों से विरोध का सामना करना पड़ सकता है।
फिल्म के प्रोड्यूसर अशोक पंडित ने जेएनयू में स्क्रीनिंग को लेकर कहा कि जाधवपुर यूनिवर्सिटी समेत कई दूसरे शैक्षिक संस्थानों में भी फिल्म दिखाने की तैयारी है। फिल्म को लेकर डायरेक्टर संजय पूरन सिंह को सोशल मीडिया पर लगातार धमकियां भी मिल रही हैं।

Staff Reporter
Author: Staff Reporter

Leave a Comment