PUBG पार्टनर के प्यार में सिमा पार, पाकिस्तानी महिला की जाँच में सुरक्षा एजेंसिया भी शामिल

नोएडा। राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा से एक असामान्य घटना सामने आई है। जहाँ पबजी पार्टनर के प्यार में पाकिस्तान से चार बच्चों संग ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा आई सीमा हैदर, उसके प्रेमी सचिन और पिता नेत्रपाल को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है। पूछताछ के बाद अभी भी सीमा हैदर के आईएसआई जासूस होने का शक है। पुलिस ने अब तक की जाँच व पूछताछ के बाद सचिन के प्यार में ही सीमा के चार बच्चों संग भारत आने का दावा किया है, लेकिन पुलिस जासूस की आशंका से इन्कार नहीं किया है। पुलिस ने इसके लिए केंद्रीय एजेंसियों को सूचना देने और जाँच का हवाला दिया है।
सीमा हैदर ने भारतीय सीमा में आसानी से प्रवेश के तरीके यूट्यूब से सीखे और पाकिस्तान की एजेंसी के एजेंट की मदद से पासपोर्ट व वीजा बनवाया था। जानकारी के अनुसार बता दे कि पुलिस ने बल्लभगढ़ (हरियाणा) सेक्टर-59 से सीमा हैदर व सचिन को जबकि रबूपुरा से सचिन के पिता नेत्रपाल को गिरफ्तार किया है।

PUBG, प्यार फिर सीमा पार, प्रेमी से मिलने पाकिस्तान से नोएडा आई महिला Seema  Haider गिरफ्तार | BTV Bharat

सचिन-सीमा और उसके बच्चों को लेकर अपने बहनोई के घर जा रहा था। सीमा के पिता गुलाम रजा पाकिस्तान के सिंध प्रांत के गांव रिंद हजाना के रहने वाले थे। सीमा की शादी फरवरी 2014 में सिंध प्रांत के मोहम्मदपुर रत्तोदेरो जेखमाबाद में गुलाम हैदर से हुई थी। सीमा का पति गुलाम कराची में टाइल्स लगाने का काम करता था। वर्ष 2019 में काम करने के लिए सऊदी अरब चला गया।
इसी दौरान पबजी गेम खेलते हुए वर्ष 2019 में सीमा की पहचान सचिन से हुई। जिसके बाद दोनों न अन्य सोशल मीडिया पर चैटिंग और कॉल पर बात करने लग गए। एक ट्रेवल एजेंट के जरिये सीमा ने अपने और बच्चों के पासपोर्ट और नेपाल का वीजा बनवाया था। 17 मई को पोखरा नेपाल से बस से यमुना एक्सप्रेसवे के रास्ते अवैध रूप से रबूपुरा आई गई।
पुलिस ने सीमा को अवैध रूप से भारत में घुसपैठ करने व रहने और सचिन व नेत्रपाल पर विदेशी नागरिक को शरण देने के आरोप में गिरफ्तार किया। पुलिस ने इस मामले में विदेशी अधिनियम की धारा 14, 120 बी व 34 भादवि एवं 3/4/5 द पासपोर्ट (एंट्री टू इंडिया) एक्ट के अंतर्गत केस दर्ज किया है।
सीमा ने बताया कि पति ने उसे तलाक दे दिया था। वर्ष 2019 से उससे बात नहीं की। कोरोना काल में ही ऑनलाइन बातचीत में सीमा और सचिन नजदीक आ गए।
सीमा पहली बार मार्च 2023 में शारजाह होते हुए काठमांडू सचिन से मिलने आई और दोनों सात दिन होटल में रुके। यहीं दोनों ने साथ रहने का फैसला किया, और भारत में एक साथ रहने कि योजना बनाये। इसके बाद ट्रेवल एजेंट की मदद से वह बस से भारत में आ गई।
पुलिस ने सीमा से दो उसकी शादी के वीडियो कैसेट, पांच मोबाइल (एक टूटा हुआ) बरामद किया है। इसके अलावा एक सिमकार्ड, परिवार रजिस्ट्रेशन प्रमाणपत्र, चार जन्म प्रमाणपत्र, एक मैरिज सर्टिफिकेट, तीन आधार कार्ड, एक गवर्नमेंट ऑफ पाकिस्तान नेशनल डाटाबेस एंड रजिस्ट्रेशन अथाॅरिटी मिनिस्ट्री ऑफ इंटीरियर सूची, पाँच वैक्सीनेशन कार्ड, एक टिकट पोखरा काठमांडू से दिल्ली न्यू सृष्टि एसी डीलक्स बस का बरामद किया है।
आगे की जाँच फ़िलहाल जारी है।

Staff Reporter
Author: Staff Reporter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *