Girlfriends की जरूरतों ने बनाया चोर

अपनी प्रेमिकाओं से शादी करने के बाद उनकी जरूरतों को पूरा करने के लिए वाहन चोरी करने वाले वर्कशॉप मालिक और मैकेनिक को द्वारका पुलिस ने गिरफ्तार किया है। अपने वर्कशॉप में आने वाले वाहनों में लगने वाले कलपुर्जे के लिए उसी मॉडल के वाहन चोरी करते थे और फिर चोरी के वाहन का स्क्रैप करवाकर उसके कलपुर्जे उस वाहन में लगाते थे। पुलिस ने आरोपियों के निशानदेही पर स्क्रैप डीलर को भी गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इनके कब्जे से सात कार, होंडा सिटी कार का एक स्क्रैप इंजन और दो स्कूटी बरामद की है

कार चोरी होने की पुलिस को मिली थी शिकायत
पुलिस अधिकारी ने बताया कि 4 जुलाई को डाबड़ी इलाके से एक सेंट्रो कार चोरी की शिकायत मिली। द्वारका जिला वाहन चोरी निरोधक शाखा ने मामले की जांच शुरू की। निरीक्षक कमलेश कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम ने घटना स्थल का दौरा किया और आस पास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज की जांच की। फुटेज में दिख रहे बदमाशों के लिए पुलिस ने मुखबिर को सक्रिय किया। 14 जुलाई को सिपाही अरविंद को बदमाशों के बुध विहार में होने की जानकारी मिली।

पुलिस ने छापेमारी कर वाहन चोरों को पकड़ा
पुलिस टीम ने वहां दबिश देकर बुध विहार निवासी मनीष बंसल और राहुल कुमार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने इनकी निशानदेही पर छह लग्जरी कारें और दो चोरी की स्कूटी बरामद की। गिरफ्तार आरोपियों के खुलासे के बाद पुलिस ने चोरी के वाहन खरीदने वाले सुभाष प्लेस निवासी प्रदीप को गिरफ्तार कर लिया। प्रदीप के कब्जे से पुलिस ने चोरी की गई सेंट्रो कार और चोरी की होंडा सिटी कार का स्क्रैप इंजन भी बरामद कर लिया।

गर्लफ्रेंड से शादी करने के बाद जरूरतों को पूरा करने के लिए बने चोर
पूछताछ में मनीष और राहुल ने बताया कि वह बुध विहार में मोटर वर्कशॉप चलाते हैं। मनीष वर्कशॉप का मालिक है जबकि राहुल मैकेनिक है। दोनों अपनी-अपनी गर्लफ्रेंड से प्रेम विवाह किया और अपने परिवार से अलग किराए के मकान में रह रहे थे। परिवार की जरूरतों को पूरा करने के लिए वह आसानी से पैसा कमाने के लिए वाहनों की चोरी करने लगा।

मनीष ने बताया कि जब कोई मॉडल की कार मरम्मत के लिए उनके वर्कशॉप में आती थी तो वह आवश्यक कलपुर्जे खरीदने के बजाय उसी मॉडल कार को चुरा लेते थे और उस चोरी की कार के स्पेयर पार्ट्स का इस्तेमाल करते थे। राहुल बिना चाबी के कार का लॉक खोल देता था। कार की बची हुई बॉडी को मायापुरी ऑटो मार्केट में स्क्रैप डीलर प्रदीप को बेच देते थे। पुलिस ने बताया मनीष पर शाहबाद डेयरी थाने में उगाही और धमकाने का मामला दर्ज है। पुलिस ने इनकी गिरफ्तारी से सात मामले सुलझाने का दावा किया है।

Shanu Jha
Author: Shanu Jha

Leave a Comment