बुजुर्ग भी अब सुरक्षित नहीं , तीन लोगो पर चाकुओं से हमला , दो की मौत ,एक घायल

सागरपुर इलाके में तमाम सुरक्षा व्यवस्था को धता बताते हुए बाइक सवार तीन बदमाशों ने सोमवार तड़के जमकर उत्पात मचाया। बदमाशों ने तीन अलग-अलग जगहों पर लूटपाट की वारदातों को अंजाम दिया। लूट का विरोध करने पर चाकू से ताबड़तोड़ वार कर 74 साल के बुजुर्ग की हत्या कर दी। वहीं, एक बुजुर्ग सहित दो लोगों को चाकू मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया और नकदी व जेवरात लूटकर फरार हो गए।

पुलिस ने हत्या और लूटपाट के तीनों मामले दर्ज तकनीकी जांच के जरिए पुलिस ने वारदात में शामिल बदमाशों की पहचान कर घटना के 10 घंटे के बाद तीनों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। इनकी पहचान पालम निवासी अक्षय कुमार, सोनू और डाबड़ी एक्सटेंशन निवासी वैभव श्रीवास्तव के रूप में हुई है। इनके कब्जे से पुलिस ने घड़ी, नकदी और अन्य सामान के साथ चाकू बरामद हुआ है।
जिला पुलिस उपायुक्त मनोज सी ने बताया कि तड़के 5.17 बजे पुलिस को सागरपुर में एक शख्स को चाकू मारने की जानकारी मिली। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल जगदंबा विहार निवासी अशोक (54) को तुरंत डीडीयू अस्पताल लेकर गई। शुरुआती पूछताछ में पता चला कि बाइक सवार तीन बदमाशों ने लूटपाट का विरोध करने पर उसे चाकू मारकर घायल किया और उनसे घड़ी और पर्स लूटकर ले गए हैं। इलाज के बाद अशोक को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।
इस घटना के 10 मिनट बाद ही पुलिस को मोहन ब्लॉक के पास दुर्गा पार्क निवासी मोहन लाल छाबड़ा (74) को चाकू मारे जाने की जानकारी मिली। पुलिस के पहुंचने से पहले उनके परिवार वाले उन्हें पास के अस्पताल में ले गए। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पता चला कि बदमाश उनसे कान में पहने वाले सोने के कुंडल और नकदी लूटकर भागे हैं। पुलिस इस मामले की जांच कर ही रही थी कि दुर्गा पार्क इलाके में एक अन्य शख्स को चाकू मारकर घायल कर लूटपाट की जानकारी मिली। उनकी पहचान दुर्गापार्क निवासी ओमदत्त सिंह (76) के रूप में हुई। बदमाश उनसे 500 रुपये और कुछ दस्तावेज लूटे थे।

बेटे के साथ जाते तो बच सकती थी जान

दुर्गापुरी निवासी मोहन लाल छाबड़ा सोमवार तड़के फिजियोथेरेपी करवाने के लिए जा रहे थे। उनके बेटे सुरेंद्र ने बताया कि वह एक सप्ताह से जनकपुरी में फिजियोथेरेपी करवाने जा रहे थे। पेशे से कैब चालक सुरेंद्र ने बताया कि वह सुबह अपने पिता को कार से छोड़ने के बाद काम पर निकल जाते थे। सोमवार को पिता ने बताया कि उसे वहां पहुंचने में देर हो जाती है और वहां लंबी लाइन लग जाती है। ऐसे में वह सैर करते हुए जाना चाहते थे।
सुरेंद्र ने बताया कि पिता जब पैदल जा रहे थे, तभी बाइक सवार तीन बदमाशों ने उन्हें रोका और उनसे लूटपाट करने लगे। जिसका उन्होंने विरोध किया। इस दौरान बदमाशों ने उनके पेट में चाकू से आठ वार और हाथ पर तीन वार कर दिया। घायल होने के बाद उनके पिता वहीं गिर गए।

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई वारदात

वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। इसमें देखा गया कि बाइक सवार बदमाश पैदल जा रहे मोहन लाल छाबड़ा का पीछा करते हुए उनके पास पहुंचे। बाइक से दो बदमाश नीचे उतर गए जबकि एक बाइक चला रहा था। बदमाशों ने उन्हें रुकने के लिए कहा और उनसे लूटपाट शुरू कर दी। जिसका विरोध करने पर बदमाशों ने उन पर ताबड़तोड़ चाकू से हमला कर वहां से फरार हो गए। पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे में कैद पालम थाने के घोषित बदमाश अक्षय की पहचान कर ली। पुलिस की टीम ने उसके घर पर दबिश देकर उसे गिरफ्तार कर लिया। उसने वारदात में शामिल होने की बात कबूल कर ली। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर अन्य दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। अक्षय पर 42 आपराधिक मामले दर्ज हैं और वह पालम थाने का घोषित बदमाश है।

Shanu Jha
Author: Shanu Jha

Leave a Comment